IND v AUS : सरफराज को नजरअंदाज करने पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, कहा: यह घरेलू क्रिकेट का अपमान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले 25 वर्षीय सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में काफी रन बना रहे हैं। लेकिन उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा। इस पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए सरफराज की अनदेखी करना 'अनुचित' और 'घरेलू क्रिकेट का अपमान' है। 

मंगलवार को सरफराज ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में दिल्ली के खिलाफ एक और शतक बनाया जिससे यह बल्लेबाज का 13वां प्रथम श्रेणी शतक बन गया। सरफराज का रणजी ट्रॉफी के मौजूदा संस्करण में यह तीसरा शतक है। प्रसाद ने ट्वीट किया, '3 ब्लॉकबस्टर घरेलू सीजन के बावजूद उनका (सरफराज) टेस्ट टीम में न होना न केवल सरफराज खान के लिए अनुचित है, बल्कि यह घरेलू क्रिकेट के लिए अपमानजनक है, जैसे कि इस मंच से कोई फर्क नहीं पड़ता।' 

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच के पास आईपीएल टीमों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के साथ कोचिंग के कार्यकाल भी रहे हैं, ने भी भारत के कुछ क्रिकेटरों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि टीम में कई ऐसे हैं जिनका वजन सरफराज से अधिक है। प्रसाद ने कहा, 'और वह रन बनाने के लिए फिट है। जहां तक शरीर के वजन की बात है तो कई ऐसे हैं जिनका वजन अधिक है। 

मंगलवार को शतक लगाने के बाद सरफराज ने अपना हेलमेट उतारकर, थाई-फाइव सेलिब्रेशन करते हुए और बाउंड्री लाइन पर अपने साथियों की ओर इशारा कर जोरदार इशारा किया। पिछले दो रणजी ट्रॉफी सीज़न में उन्होंने केवल 12 मैचों में 136.42 की औसत से 1,910 रन बनाए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News