लीजेंड्स लीग क्रिकेट में महान खिलाड़ियों को मैदान पर देखना अच्छा लगता है : कपिल देव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 09:25 PM (IST)

चंडीगढ़ : भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने मंगलवार को कहा कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के साथ जुडऩा और दिग्गजों को फिर से खेलने के लिए मैदान पर वापस देखना अद्भुत है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) का दूसरा संस्करण भारत में 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा। इस पर कपिल ने कहा- यह अद्भुत है। जब कोई कुछ नया करने की कोशिश करता है, तो यह हमेशा अद्भुत होता है। दिग्गजों को मैदान पर वापस आते और खेलते देखना अद्भुत होता है। उनकी प्रशंसा करने वाले प्रशंसक उन्हें एक बार फिर देख सकते हैं। लीग 17 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर 2022 तक चलेगी। 6 शहरों में 22 दिनों में 15 मैच खेले जाएंगे।

कपिल देव ने सौरव गांगुली और इंग्लैंड के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में भारतीय महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच विशेष मैच के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा- लीजेंड्स लीग क्रिकेट और खुशी फाउंडेशन लड़कियों की शिक्षा के लिए एक साथ आए हैं, क्योंकि 10 देशों के महान क्रिकेट खिलाड़ी भारत के महाराजाओं और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक विशेष मैच खेलेंगे। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इस नेक काम के लिए 16 सितंबर को फंड जुटाया जाएगा।


 

कपिल ने कहा- यह मेरा (संगठन) नहीं है। यह हमारा है। वहां बहुत सारे लोग काम करते हैं। कभी-कभी लोग कहते हैं कि मैंने विश्व कप जीता। लेकिन मैं यह कहता हूं कि यह मैंने नहीं जीता, हम सभी ने इसे जीता था। यह अच्छा है कि हम किसी के लिए काम कर सकते हैं और एक नेत्रहीन बच्चे, बालिका को सुखी जीवन देने के लिए एक रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है। इससे मुझे खुशी होती है।

ये हैं इस मैच के लिए टीमें
भारतीय महाराजा :
सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा और रितिंदर सिंह सोढ़ी।
वर्ल्ड जायंट्स : इयोन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर (विकेटकीपर), नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन और दिनेश रामदीन (विकेटकीपर)।

Content Writer

Jasmeet