हरभजन बोले- वनडे में अब अश्विन की जगह इन गेंदबाजों को देखे टीम इंडिया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 09:44 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत के स्पिनरों को एकदिवसीय क्रिकेट में बीच के ओवरों में स्पार्क खल रहा है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी। टीम में अश्विन कुछ कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने दो मैचों में सिर्फ एक ही विकेट लिया। ऐसे में हरभजन ने बीसीसीआई को अश्विन से आगे देखने की बात कही है। उन्होंने इस दौरान युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर ध्यान देने की मांग की है। 

हरभजन ने कहा कि अश्विन और युजवेंद्र चहल ने अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ रक्षात्मक रुख अपनाया। अब चहल और कुलदीप को साथ लाने की जरूरत है। मुझे लगता है कि ईशांत शर्मा और अश्विन ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बढिय़ा काम किया है। अश्विन चैम्पियन गेंदबाज है लेकिन मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में भारत को उनका विकल्प देखना चाहिए। कुलदीप यादव उनका विकल्प हो सकते हैं। हमें कुलचा संयोजन (युजी चहल, कुलदीप यादव) की ओर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने भारत के लिए कई गेम जीते हैं।

हरभजन ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में पिच स्पिन के अनुकूल नहीं थी लेकिन उनका मानना है कि गेंदबाजों को बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए अवसर पैदा करने की जरूरत है। आपका काम बीच में विकेट लेना है। आपको ऐसे मौकों पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज की जरूरत है। आप एक और एक्स फैक्टर वरुण चक्रवर्ती भी ला सकते हैं। 

हरभजन ने कहा कि जब ‘कुलचा’ जोड़ी एक-साथ खेले, तो वे बीच के ओवरों में टीम के लिए शानदार थे। जब भी वे एक साथ खेले, उन्होंने विकेट लिए। और भारत के लिए मैच जीते। मुझे नहीं पता कि वे अलग क्यों हो गए, उन्हें विश्व कप के बाद अवसर क्यों नहीं दिए गए। हो सकता है कि यह उन्हें वापस लाने का समय हो।

Content Writer

Jasmeet