यह आपकी फ्रेंचाइजी है, इसे बनाएं या तोड़ दें : गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से हुई बातचीत की याद

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 11:06 PM (IST)

कोलकाता : कभी गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 2 खिताब जीतकर अपनी अलग पहचान बनाई थी और अब मेंटोर (मार्गदर्शक) के रूप में टीम से जुड़े इस पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का लक्ष्य टीम को वर्तमान स्थिति से बेहतर स्थिति में पहुंचाना है। केकेआर की टीम पहले तीन आईपीएल में नॉकआउट में भी नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद चौथे सत्र में गंभीर ने टीम की कमान संभाली थी। 

 

केकेआर में शामिल होने पर शाहरुख खान के साथ अपनी प्रारंभिक बातचीत को याद करते हुए गंभीर ने कहा कि उन्होंने (एसआरके) मुझसे वही बात कही जो उन्होंने मुझसे तब कही थी जब मैं एक खिलाड़ी के रूप में शामिल हुआ था। यह आपकी फ्रेंचाइजी है, इसे बनाएं या तोड़ दें। इस बात ने सभी को मनोबल बढ़ाया था। हमारी टीम में सभी को खेल को बढ़िया बनाने के लिए अपनी प्रतिक्रिया देने का अधिकार था। जब आप टीम के तौर पर बेहतरी के लिए प्रयास करते हैं तो आपके सफल होने के चांस ज्यादा होते हैं।

 


गंभीर ने यह भी कहा कि मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जब भी मैं इस जगह (केकेआर) को छोड़ूंगा, हम काफी बेहतर स्थिति में होंगे। उन्होंने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैंने केकेआर को सफल नहीं बनाया बल्कि केकेआर ने मुझे सफल बनाया। केकेआर ने मुझे एक नेतृत्वकर्ता बनाया।


केकेआर के साथ अपनी यात्रा पर विचार करते हुए गंभीर ने शाहरुख खान और वेंकी मैसूर के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि केकेआर के प्रबंध निदेशक को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। मुझे संभालना बहुत मुश्किल है। इतने वर्षों तक मेरे नखरे सहने के लिए मैं एसआरके (शाहरुख) और (वेंकी) मैसूर को धन्यवाद देना चाहता हूं।
 

Content Writer

Jasmeet