CWC 23 : ''यह ऐसा विकेट नहीं था जिस पर चारों ओर चौके मारे जा सकते थे'', भारत से हार पर बोले स्मिथ

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2023 - 02:29 PM (IST)

चेन्नई : विश्व कप के पहले मैच में 199 रन पर आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चेपॉक की पेचीदा पिच पर भारतीय स्पिनरों का सामना नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का हैरानीभरा फैसला लिया। उसका स्कोर एक समय दो विकेट पर 110 रन था जिसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने मध्यक्रम की बखिया उधेड़ दी। भारत ने छह विकेट और नौ ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

स्मिथ ने कहा, ‘उनके सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। विकेट भी उनके अनुकूल था। उनके पास बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होने मिलकर हम पर दबाव बनाया।' जडेजा के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव ने भी दो विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला। जवाब में भारत के लिए विराट कोहली ने 85 और केएल राहुल ने नाबाद 97 रन बनाए। 

स्मिथ ने कोहली और राहुल की तारीफ करते हुए कहा, ‘विराट और राहुल ने बहुत संयम के साथ खेला। उन्होंने चतुराई से खेल दिखाया।' उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा विकेट नहीं था जिस पर चारों ओर चौके मारे जा सकते थे। उन्हें सिर्फ 200 रन बनाने थे और तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद उन्होंने अच्छी साझेदारी की।' अब ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से है जिसने पहले मैच में पांच विकेट पर 428 रन बनाकर श्रीलंका को 102 रन से हराया। स्मिथ ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका अच्छी टीम है और आत्मविश्वास से भरपूर भी। वे अच्छा खेल रहे हैं और दिल्ली में उन्होंने विशाल स्कोर बनाया। लखनऊ की पिच के बारे में कुछ पता नहीं है। यह पिच पर निर्भर करेगा।' 

Content Writer

Sanjeev