सौरभ गांगुली के लिए आसान नहीं था बीसीसीआई अध्यक्ष बनने का सफर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 07:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भातरीय कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार होने के कारण गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनाना तय था। लेकिन बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने का रास्ता उनके लिए आसान नहीं था क्योंकि बृजेश पटेल को भी इस पद का दावेदार माना जा रहा था। 

सौरभ गांगुली कैसे बने बीसीसीआई अध्यक्ष

बृजेश को एन श्रीनिवासन का समर्थन था और इसी वजह से गांगुली की जगह बृजेश को पहले अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि जब अध्यक्ष पद के लिए गांगुली का नाम लिया गया तो सभी ने इस पर अपनी सहमति जताई और बृजेश की दावेदारी खत्म हो गई। 

सौरभ गांगुली को अनुराग ठाकुर का सपोर्ट आया काम 

मुंबई में नए बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और एन श्रीनिवास के गुट आमने-सामने थे। जहां पूर्व क्रिकेटर बृजेश को श्रीनिवासन का समर्थन प्राप्त था वहीं गांगुली के पक्ष में ठाकुर खड़े थे। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ठाकुर का क्रिकेट प्रशासन में अच्छा दखल माना जाता है। ऐसे में गांगुली की दावेदारी मजबूत हुई और बृजेश पटेल को आईपीएल का चैयरमैन बनाने पर सहमति बनी।

सौरभ गांगुली ने अनुराग ठाकुर का किया शुक्रिया

गांगुली ने मंगलवार को उन सभी भावी अधिकारियों के साथ एक फोटो साझा की जो उनकी टीम का हिस्सा होंगे। गांगुली ने जय शाह, जयेश जॉर्ज, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, अरुण धूमल और महिम वर्मा के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, बीसीसीआई में नई टीम... उम्मीद है कि हम साथ मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे। अनुराग ठाकुर शुक्रिया इसके लिए।' 

Sanjeev