IND v AUS : कैमरून ग्रीन चौथे टेस्ट में शतक के बाद बोले, दूसरे छोर पर इस खिलाड़ी का होना खास था

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 05:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के दूसरे दिन बिना विकेट गंवाए 36 रन बनाए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर मौजूद रहे और टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक विकेट नहीं गंवाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) की शतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 480 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने छह जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए। दूसरे दिन शतक लगाने वाले कैमरून ग्रीन ने कहा कि उस्मान ख्वाजा ने मेरी बहुत मदद की। दूसरे छोर पर उनका होना वाकई खास था। 

ग्रीन ने कहा, 'आप कभी नहीं जानते कि यह कब होगा। लेकिन बहुत कृतज्ञ। उज्जी (उस्मान ख्वाजा) ने मेरी बहुत मदद की। दूसरे छोर पर उनका होना वाकई खास था। हमें ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों के रूप में एमआरएफ टूर पर जाने का मौका मिलता है। हो सकता है कि हमारे पास चेंज रूम में खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह हो। मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजी की एक अलग शैली है। 

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में आप इसके अनुरूप अधिक पाने की कोशिश करते हैं। सिर नई गेंद से काफी आक्रामक होता है। मुझे लगा कि कल नई गेंद से रन बनाने का अच्छा मौका हो सकता है। मैंने बस यह समझने की कोशिश की कि भारतीय गेंदबाज इसके बारे में कैसे गए। इस विकेट पर आपको अपना अहंकार निगलना होगा। मैं कल होल्डिंग की भूमिका निभाऊंगा और स्पिनरों को अपना काम करने दूंगा।' 

गौर हो कि भारत ने पहला और दूसरा टेस्ट जीतने के बाद तीसरे मैच में हार का सामना किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट में जीत दर्ज करते हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। अब भारत को चौथे टेस्ट में जीत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने का इंतजार है। 

Content Writer

Sanjeev