कोहली सही हैं, दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए समय चाहिए था : गांगुली

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2017 - 06:03 PM (IST)

कोलकाताः भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी। कोहली ने कल शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया।  

कोहली की चिंताओं का समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा, ‘‘वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है। अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए। ’’ गांगुली ने कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ईडन टेस्ट में 50 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे किए।  उन्होंने कहा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकता है लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी।   

गांगुली ने कहा, ‘‘विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जाएगा जिनकी संख्या 49 है। वह अभी 29 साल का है। वह इसके करीब पहुंच जाएगा। उसे फिट रहना होगा। जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे। ’’ उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है। उसने नौ वर्षों में 30 शतक बनाए। हालांकि उम्र बढऩे के साथ यह कठिन हो जायेगा। सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी। विराट कोहली के लिए भी यह मुश्किल होता जाएगा। ’’