नीदरलैंड से हार के बाद बावुमा बोले- यह मैच जीतना था बहुत जरूरी, लेकिन हम फिर से लड़खड़ा गए

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 11:58 AM (IST)

एडिलेड: रविवार को टी 20 विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब नीदरलैंड ने एडिलेड के मैदान में दक्षिण-अफ्रीका को 13 रन से हरा दिया,। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 158 रन का स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिया, जवाब में दक्षिण-अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पाई। इस करारी शिकस्त के बाद दक्षिण-अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा बेहद निराश हैं और हार के बाद कप्तान का एक बड़ा बयान सामने आया है।

हार के बाद कप्तान बावुमा ने कहा," नीदरलैंड के खिलाफ यह हार बहुत निराशाजनक। हम इस मैच से पहले वास्तव में अच्छा खेले। हमें मालूम था कि यह मैच जीतना बहुत जरूरी है, लेकिन हम फिर से लड़खड़ा गए। इस हार को लड़कों के लिए निगलना बेहद मुश्किल है। हमें सेमीफाइनल में पहुचने का पूरा विश्वास था। जब आप इस तरह से हार जाते हैं तो आप बहुत सी कमियां निकाल सकते हैं।

बावुमा ने आगे कहा कि हम पाकिस्तान की तरह मैच में फंस गए। उन्होंने कहा,"पहले खुद हमने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी की। उन्हें शुरुआत करने देना और उन्हें 158 रन बनाने देना आदर्श नहीं था। बल्ले से हम पाकिस्तान के खेल की तरह ही फंस गए। हमने महत्वपूर्ण समय में विकेट गंवाए। विकेट शायद थोड़ा मुश्किल था, लेकिन उन्होंने मैदान के आयामों का इस्तेमाल हमसे बेहतर तरीके से किया। हम उम्मीदे के मुताबिक अच्छा नहीं खेल पाए।"

गौर हो कि दक्षिण-अफ्रीका की हार के साथ भारत ग्रुप-2 में जिम्बाब्वे से बिना मैच खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच सुपर-12 चरण का आखिरी मुकाबला रविवार यानी आज ही खेला जाना है। ग्रुप-2 में से अब दूसरी सेमीफाइनिलस्ट टीम पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले में से चुनी जाएगी। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला भी आज ही खेला जा रहा है। 

Content Editor

Ramandeep Singh