KL Rahul के लिए अपनी ही जगह बचाना हो जाएगा मुश्किल : पूर्व खिलाड़ी का बयान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 12:05 AM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय खिलाड़ी डोडा गणेश का कहना है कि हाल ही में आयरलैंड और इंगलैंड में जिस तरह भारतीय क्रिकेटरों सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने क्रिकेट खेली है, इससे केएल राहुल के लिए टीम में जगह बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव दोनों ने इन सीरीज के दौरान अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। आयरलैंड के खिलाफ हुड्डा तो इंगलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव शतक लगाने में सफल रहे। दोनों की स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा रही थी। 

गणेश का मानना है कि राहुल को छोटे प्रारूप में अपनी जगह बनाए रखने के लिए उसी तरह बल्लेबाजी करनी होगी, जैसे वह पांच साल पहले करते थे। उन्होंने कहा- हुड्डा और स्काई ने अपने इंटेंट से दिखाया है कि टी20 बल्लेबाजी कैसे की जाती है। अब समय आ गया है कि केएल राहुल भी खुद का स्तर उठाएं और उसी तरह बल्लेबाजी करें जैसे वह 2016/17 में करते थे। अगर वह आईपीएल की तरह वेटिंग गेम खेलना जारी रखते हैं, तो उन्हें अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। गणेश को लगता है कि टी20 में बल्लेबाजी का यही सही तरीका है।


गणेश का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि केएल राहुल भले ही रन बना रहे हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट उतना अच्छा नहीं है। सूर्यकुमार और दीपक हुड्डा की बात की जाए तो दोनों 150 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। केएल राहुल फिलहाल चोटिल होने के कारण टीम से दूर हैं। उम्मीद है कि वह एशिया कप से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। तब बीसीसीआई के सामने प्लेइंग-11 चुनना और भी मुश्किल हो जाएगा। 

Content Writer

Jasmeet