ए ग्रुप हुआ खरतनाक, पाकिस्तान के लिए मुश्किल होगा सुपर 8 में जाना : इरफान पठान

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 08:29 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय ऑलराऊंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) को लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी20 विश्व कप में सफर लगभग खत्म हो गया है। उन्होंने माना कि पाकिस्तान इस सीजन में शानदार क्रिकेट नहीं खेल पाया। यूएसए के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें हार के रूप में चुकाना पड़ा। बता दें कि यूएसए दो मैच जीत चुकी है तो ऐसे में उनके लिए सुपर 8 में जाना आसान हो गया है। उनके आगामी मुकाबले भारत और आयरलैंड के खिलाफ हैं। अगर वह आयरलैंड से जीत गई तो तीन जीत के साथ आगे बढ़ जाएगी। वहीं, पाकिस्तान अगर भारत से हार गया तो उनकी दो हार हो जाएगी। भारत तो आगे सुपर 8 में अमेरिका और कनाडा को हराकर चला जाएगा लेकिन यूएसए की टीम एक जीत दर्ज कर ही पाकिस्तान के लिए मुसीबत खड़ी कर देगी।

 

Pakistan cricket Team, Irfan Pathan, cricket news, sports, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, इरफ़ान पठान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

इरफान पठान ने एक शो के दौरान इस पर बात करते हुए कहा कि देखिए हम तो मैच जीत चुके हैं आयरलैंड के सामने। पाकिस्तान मैच हारा यूएसए के सामने। अब पाकिस्तान के लिए बाकी मैच जीतना बड़ा मुश्किल हो जाएगा। हमारे लिए बड़ा आराम है। अब आयरलैंड का जो मुकाबला है अगला वो भी बड़ा मुश्किल हो जाएगा जब वह यूएसए से मुकाबला करेगी। अब यह ए ग्रुप बहुत खरतनाक हो गया है। मुझे लगता है कि इंडिया तो आगे निकल ही जाएगी। आप उम्मीद करेंगे कि इंडिया पाकिस्तान से जीते और अगले दो मैच भी जीते और अच्छी स्थिति में रहे। लेकिन दूसरी टीम कौन सी होगी। बहुत सारी टीमें खड़ी हो जाएंगी। और ऊलटफेर के दौर में शानदार ऊलटफेर हुआ कि यूएसए ने 40 ओवर तक शानदार क्रिकेट खेला। पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते वक्त पूरी तरह से दबा कर रखा सौरव नेत्रवलकर ने। यह जो नजारे देखने को मिल रहे हैं। यह स्पैशल नजारे हैं। भारतीय मूल के बहुत सारे खिलाड़ी वहां पर आपको नजर आते हैं। न्यूजीलैंड से कोरी एंडरसन, विंडीज से एरोन जोंस वहां थे। सबने मिलकर यूएसए को हराया है। 40 ओवर तक कमाल का क्रिकेट खेली यूएसए। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग कमाल थी। सब पाकिस्तान से बेहतर था। 

 


इससे पहले पठान ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की धीमी पारी खेलने पर आलोचना की और महसूस किया कि बाबर ने अपनी ही टीम की मदद नहीं की। पठान ने एक्स पर लिखा- एक कप्तान के रूप में अगर आप 100 स्ट्राइक रेट के साथ 40 गेंद की पारी खेल रहे हैं तो यह काफी अच्छी बल्लेबाजी स्थिति है। आप अपनी टीम की मदद नहीं कर रहे हैं। क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले भी पठान के विचारों से सहमत थे। उन्हें लगा कि बाबर अनुशासित यूएसए गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ लय से बाहर दिख रहे हैं। भोगले ने एक्स पर लिखा कि मैंने बाबर आजम को कई बेहतरीन पारियां खेलते देखा है। यह 44 रन उनमें से नहीं होगा। एक अच्छी सतह पर, वह अजीब तरह से लय से बाहर दिख रहे थे।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। बाबर आजम ने 42 और शादाब खान ने 40 रन बनाकर पारी को संभाल लिया। तभी शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवरों में हिट लगाते हुए स्कोर 159 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी यूएसए ने कप्तान मोनाक पटेल के अर्धशतक और एरोन जोंस की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत मुकाबला टाई करवा लिया। सुपरओवर में पहले खेलने उतरी यूएसए ने 18 रन बना दिए। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News