भारत में जीतना होगा बेहद मुश्किल, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने टीम को दी ये सलाह

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 03:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट के बाद भारतीय टीम इस साल पहली बार फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है, क्योंकि दोनों ही टीमों की सीरीज में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह पक्की करने पर नजरे टिकी होंगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि पैट कमिंस एंड कंपनी के लिए भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज जीतना बेहद मुश्किल होगा। 

चैपल ने कहा है कि स्टीव स्मिथ वर्तमान में एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं, जिनका औसत भारत में 30 से अधिक है। उन्होंने साथ में कहा है कि भारतीय जमीन पर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान करेगी।

PunjabKesari

चैपल ने कहा,“स्मिथ भारत में 30 से अधिक औसत वाले ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। बल्लेबाजी में सफलता हासिंल करना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी, खासकर अगर रवींद्र जडेजा अत्यधिक कुशल आर अश्विन के साथ साझेदारी में सफलतापूर्वक गेंदबाजी करते हैं।”चैपल ने लिखा।

चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए कहा कि बड़ी जिम्मेदारी स्पिनर नाथन लियोन पर होगी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह सुनिश्चित करने के लिए एक उचित योजना बनानी होगी कि खिलाड़ी कोई आत्मविश्वास न खोएं।

इयान चैपल ने कहा“फिर ऑस्ट्रेलिया का स्पिन विभाग है, नाथन लियोन एकमात्र सिद्ध कलाकार हैं और यहां तक कि भारत में उनका औसत 30 से अधिक है। जबकि लियोन को लगता है कि उन्होंने उपमहाद्वीप में एक गेंदबाज के रूप में सुधार किया है, उनका समर्थन एश्टन एगर और मिशेल स्वेपसन जैसे गेंदबाजों को करना होगा।

उन्होंने आगे कहा,“ऑस्ट्रेलिया को दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाजी के बारे में छोड़कर केवल परिस्थितियों के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन करना चाहिए। भारत में उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उससे उनके तेज गेंदबाजों पर उनका भरोसा कम नहीं होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के "बिग थ्री", पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क, भारत में सभी का औसत 30 से अधिक है और उन्हें भारत में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से बेहतर पुरानी गेंद को प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News