अगर विराट आक्रामकता छोड़ते हैं तो उनकी बल्लेबाजी पर काफी फर्क पड़ेगा : इंजमाम-उल-हक

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 12:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 42 रन की शानदार पारी खेली, इससे पहले उन्होंने ओली रॉबिन्सन की एक गेंद को स्लिप कॉर्डन पर पोक किया। क्रीज पर रहने के दौरान कोहली थोड़ा असहज दिखे। इस पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भारतीय कप्तान के तरीके का आकलन किया और महसूस किया कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं थे। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि यह कोहली की एक सामान्य पारी नहीं थी। विराट 42 पर अच्छी तरह से सेट थे, लेकिन उनकी क्षमता और खेलने की उनकी शैली, उन्होंने इस पारी में इससे बाहर कर दिया। विराट की आक्रामकता के बावजूद उनका स्ट्राइक रेट केवल 39-40 था। अगर विराट कोहली अपने खेल से आक्रामकता छोड़ देते हैं तो इससे उनकी बल्लेबाजी पर बहुत फर्क पड़ेगा। 

इंजमान ने कहा कि ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह पहली पारी में स्कोर नहीं कर सका, वह इस मौके का उपयोग करने की कोशिश कर रहा होगा। मेरे हिसाब से विराट जैसा बड़ा खिलाड़ी एक या दो असफलताओं से प्रभावित नहीं होगा। लेकिन अगर वह आक्रामकता के साथ खेलते हैं और नियमित रूप से 100 गेंद खेलते हैं तो उनका स्कोर 65-70 के दायरे में होना चाहिए, जिससे उनमें काफी आत्मविश्वास आता। 

इस बीच लॉर्ड्स में भारत का पहला दिन अच्छा रहा क्योंकि केएल राहुल ने नाबाद 127 रन बनाए। वह भारत को 276 तक ले गए और दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे के सहयोग से टीम और रन जोड़ने की कोशिश करेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News