आईपीएल के शुरूआती मैचों में असली ऋषभ पंत देखने को नहीं मिलेगा : सुनील गावस्कर

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 10:35 PM (IST)

खेल डैस्क : ऋषभ पंत के लिए आईपीएल (IPL) की शुरुआत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना "बहुत मुश्किल" होगा, लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना ​​​​है कि उनके घुटने बेहतर प्रतिक्रिया देंगे क्योंकि वह मैच सेटिंग में अधिक बार बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे। दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना में जीवित बचे पंत 14 महीने से अधिक समय तक स्वास्थ्य लाभ के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे।


गावस्कर ने कहा कि यह बहुत मुश्किल होगा। लेकिन अच्छी बात यह है कि उसने (पंत) कुछ क्रिकेट खेला है। उसने कुछ प्रैक्टिस की है लेकिन इतने कम समय में बल्लेबाजी में प्रवाह प्राप्त करना थोड़ा कठिन है। घुटने की चोट से उभरना आसान नहीं होता। विकेटकीपिंग या बल्लेबाजी में घुटना काफी महत्वपूर्ण होता है। इसलिए, शायद, शुरुआत में, हम असली ऋषभ को नहीं देख पाएंगे वो पंत जिसके हम आदी हैं।

 

 

गावस्कर ने कहा कि उनके जैसा विकेटकीपर ढूंढना जो स्टंप के पीछे से कमेंट्री करता हो मुश्किल है। यह गुण अक्सर बल्लेबाजों की एकाग्रता भंग कर देता है। पंत में अपनी बात कहने की क्षमता है कि वह जिससे वह निशाना भी साध देते हैं और लोग हंसते भी हैं। इसका फायदा टीम को मिलता है।


वहीं, शुभमन की कप्तानी पर गावस्कर ने कहा कि हम दोनों में एक समानता है हमारे शुरुआती अक्षरों में; हम दोनों एसजी हैं। अगर हम इससे भी आगे बढ़ें, तो मेरे शुरुआती अक्षर एसएमजी हैं, और उनके नाम में शुभ-मैन गिल है।
 

Content Writer

Jasmeet