गौतम गंभीर बोले- विराट कोहली के कारण रोहित शर्मा बनेंगे सफल टेस्ट कप्तान

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 04:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गौतम गंभीर को लगता है कि भारत के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा के लिए मैच जीतना बहुत बड़ी चुनौती नहीं होगी क्योंकि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लाल गेंद के कप्तान के रूप में अपने समय में गेंदबाजी की ताकत विकसित की है। उन्होंने आगे इस लोकप्रिय धारणा को दोहराया कि गेंदबाज टीम के खेल को बल्लेबाजों के साथ ही जीतते हैं जो केवल मंच स्थापित करते हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज का यह भी मानना ​​है कि भारत के पास तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ-साथ अनुभवी स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में बहुत मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। 

गंभीर ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता। क्योंकि लाल बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा के लिए यह कोई बड़ी चुनौती नहीं होगी। अगर चेतेश्वर पुजारा और अजिंका रहाणे की बात करें तो आपके पास हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। अय्यर ने टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत की थी। 

उन्होंने कहा कि जब आपके पास अश्विन, जडेजा, शमी, बुमराह होते हैं तो यह मुश्किल नहीं होता है। गेंदबाज आपको मैच जीतते हैं, बल्लेबाज मैच को सेट करते हैं। विराट कोहली ने भारत की गेंदबाजी की ताकत विकसित की है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि रेड-बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा के लिए यह मुश्किल होना चाहिए। भारत में यह तुलनात्मक रूप से आसान है। आप टॉस जीतकर बल्लेबाजी करें। विदेशों में यह मुश्किल हो जाता है क्योंकि स्थिति चुनौतीपूर्ण है। यहां आप जानते हैं कि यदि आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो आप खेल सेट कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News