भारत को 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पसंदीदा टीम मानना बकवास होगा, ये टीम बनेगी विजेता : वॉन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 05:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड टीम ने वनडे विश्व कप के बाद अब टी20 विश्व कप जीत कर यह बता दिया है कि टीम सीमित ओवर क्रिकेट में नई ताकत बनकर उभरी है। इंग्लैंड ने अपने घर में ही 2019 वनडे विश्व कप जीतने के लिए न्यूजीलैंड को हराया था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम के बढ़ते वर्चस्व पर बात करते हुए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम भारत में 2023 वनडे विश्व कप जीतने के लिए भी पूरी तरह से पसंदीदा होगी और इस टूर्नामेंट में भारत को पसंदीदा कहना पूरी तरह बकवास होगा।

गौर हो कि अगले साल वनडे विश्व कप भारत में होना है और इस टूर्नामेंट में कई एकसपर्ट्स का मानना है कि भारत के इस टूर्नमेंट में जीतने की संभावना कहीं ज्यादा है, लेकिन वॉन ने इस बात को दरकिनार किया है कि भारत अगले साल विश्व विजेता बन सकती हैं। 

वॉन ने कहा," वाइट बॉल में इंग्लैंड के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप जीतने के लिए पूरी तरह से पसंदीदा होगी।"

वॉन ने आगे कहा,"अगला बड़ा टिकट अगले साल भारत में 50 ओवरों का विश्व कप जीतना है। हमारे पास स्पिन के अच्छे विकल्प हैं और आपको इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट के लिए भी पसंदीदा के रूप में रखना होगा। जब टूर्नामेंट शुरू होगा तो लोग भारत को घर में पसंदीदा के रूप में देखेंगे, यह बिलकुल बकवास है। इंग्लैंड बिना किसी सवाल के सबको हराने वाली टीम होगी और आने वाले कुछ और सालों तक ऐसा ही रहने वाला है।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,"इंग्लैंड के सफेद गेंद के खिलाड़ियों का यह समूह असाधारण है और इस बार ब्रिटिश क्रिकेट के पास एक ट्रेंडसेटिंग टीम है, जिसका बाकी दुनिया को सम्मान करना चाहिए। यदि मैं भारतीय क्रिकेट चला रहा होता तो मैं अपना अभिमान निगल लूंगा और प्रेरणा के लिए इंग्लैंड की ओर देखूंगा।"


 

Content Editor

Ramandeep Singh