श्रेयस अय्यर IPL 2021 से भी बाहर, इन्हें मिल सकती है दिल्ली की कप्तानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 11:03 PM (IST)

पुणे : भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण यहां चल रही श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे और नौ अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बाएं कंधे की सर्जरी करानी होगी जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा- उसे आपरेशन कराना होगा। लगता है कि आईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे। उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे। वह काफी दर्द में है।

Cricket, Shreyas Iyer, Delhi Capitals, Cricket News Hindi, IND vs ENG, IPL 2021, IPL

श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिये भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है। लंकाशर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का ऐलान किया था। काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा। श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए डाइव किया। वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गये और काफी दर्द में दिख रहे थे।

Cricket, Shreyas Iyer, Delhi Capitals, Cricket News Hindi, IND vs ENG, IPL 2021, IPL

मंगलवार को मैच के बाद बीसीसीआई ने कहा था- श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है। नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था। 

Cricket, Shreyas Iyer, Delhi Capitals, Cricket News Hindi, IND vs ENG, IPL 2021, IPL

श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिये कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News