ENG vs NZ : गेंद रोकते Jack Leach का जमीन पर लगा सिर, पहले टेस्ट से बाहर

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 06:40 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच को न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉड्र्स में चल रहे पहले टेस्ट में सिर पर चोट लग गई। सिर में लगातार दर्द होने के कारण उन्हें टेस्ट से बाहर कर दिया गया जबकि उनकी जगह मैट पार्किंसन को डैब्यू करने का मौका मिला है। घटनाक्रम मैच के छठे ओवर में सामने आया। बाउंड्री पर गेंद को रोकने की कोशिश में लीच सिर के बल गिर गए। उन्हें कुछ देर उपचार देने के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया।

 

इंग्लैंड ने कुछ देर बाद पुष्टि की कि लेग-स्पिनर पाकिंर्सन मैनचेस्टर से लंदन का सफर करके गुरुवार को टीम में शामिल होंगे। शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में कोई अन्य स्पिनर नहीं था। बेंच पर तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन और अनकैप्ड बल्लेबाज हैरी ब्रुक मौजूद थे, और मस्तिष्काघात नियमों के अनुसार टीमों को एक समान प्रतिस्थापन लाना अनिवार्य होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिंर्सन को टीम में शामिल किया गया है। 

पार्किंसन ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, हालांकि वह पिछली टीमों का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने नौ सीमीत ओवर मुकाबले खेले हैं। ईसीबी ने एक बयान में कहा- जैक लीच को क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर में चोट लगने के बाद मस्तिष्काघात के लक्षण हैं। 

बता दें कि इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट शुरू होने से पहले कहा था कि वह चाहतेहैं कि साथी विश्वास करें कि अगर कुछ गलत होता है तो उनके नाम के आगे काले निशान नहीं होंगे। यह लोगों को यह विश्वास दिलाने के बारे में है कि हम आपकी पीठ के पीछे खड़े हैं। यह रातों-रात नहीं होने वाला। लेकिन यह अंग्रेजी टेस्ट टीम को फिर से महान बनाने की ओर कदम है और जिसको लेकर मैं बहुत भावुक हूं। उन्होंने कहा- मैं चाहता हूं कि मेरी कप्तानी में हर कोई स्वतंत्र महसूस करे।

Content Writer

Jasmeet