जडेजा का 'मैन ऑफ द मैच' वाउचर कूड़े में मिला, फोटो हुई वायरल

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 03:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट देखते समय अाप सब ने देखा होगा की मैच के बाद जब भी किसी खिलाड़ी को कोई पुरस्कार दिया जाता है उसके साथ उसे एक चेक का रेप्लिका भी दिया जाता है। ये वाउचर खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर दिए जाते हैं। ये वाउचर केवल कंपनी का प्रचार करने और तस्वीर लेने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। 

कचरे के ढेर से मिला 'मैन ऑफ द मैच' इनाम

भारत अौर विंडीज के बीच खेला गए पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच केरल की राजधानी तिरुवनन्तपुरम में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने वनडे मैच को जीत लिया था। लेकिन केरल में खेले गए मैच में टीम इंडिया के स्टार अाॅलराउंडर रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था। इसके साथ उन्हें एक 1 लाख रुपए का चेक भी दिया गया। इस चेक का वाउचर कचरे के ढेर में पाया गया, जिसके बाद केरला के एक एनजीओ ने इसकी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है। जो अब तस्वीर काफी वायरल हो रही है।


एनजीओ ने किया दावा

केरल के एक एनजीओ ने दावा किया है कि यह वाउचर रविंद्र जडेजा का है। बताया जा रहा है कि एक कर्मचारी को स्टेडियम से कूड़ा छांटने के दौरान ये रेप्लिका मिला है। देश में पहले ही पर्यावरण को लेकर आरोप और प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। जिसमें सरकार का ध्यान इस चीज़ की अोर काफी कम है। वहीं एनजीओ ने बीसीसीआई से अपील की है कि क्रिकेट मैचों के दौरान प्लास्टिक या गैर जैव-अवयव सामग्री का इस्तेमाल कम किया जाए। ताकि पर्यावरण को कोई नुकसान ना हो। जब इस वाउचर को सिर्फ ब्रांडिंग, प्रमोसन और तस्वीर खीचने के लिए ही उपयोग करना है तो उससे प्लास्टिक की वजाय कागज़ का क्यों नहीं बनाना चाहिए। पेपर आसानी से नष्ट भी हो जाता है और प्रदूषण भी नहीं होता।

Rahul