आरपी सिंह बोले- इन 2 युवाओं को मिलनी चाहिए भारतीय टीम में जगह, IPL में मचा रहे धमाल

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 12:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : जियो सिनेमा पर कमेंट्री के जरिए फैंस को लुभाने वाले और 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने उन दो युवा खिलाड़ियों के नाम ऊजागर किए हैं, जिन्हें भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। फिलहाल, आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के जरिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का सपना पूरा करने की चाह रखे बैठे हैं। तो उन्हीं खिलाड़ियों में दो ऐसे युवा भारतीय भी हैं जो अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं। 

लिए इनके नाम

मीडिया इंटरैक्शन में पंजाब केसरी से बात करते हुए आरपी सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल और चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ की प्रशंसा की। उनके अनुसार, इन दोनों युवाओं को आगामी समय टीम इंडिया में जरूर जगह मिलनी चाहिए। आईपीएल 2023 के जरिए किन युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए, इसको लेकर अपनी राय रखते हुए आरपी सिंह ने कहा, ''यशस्वी जायसवाल उन खिलाड़ियों में से एक हैं, वहीं रुतुराज गायकवाड़ हैं जिन्हें मौका मिलना चाहिए। ये दोनों बहुत ही अच्छा खेल रहे हैं और दोनों ओपनिंग कर रहे हैं। मुझे लगता है कि इन दोनों को भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए, जिस फॉर्म में यह बल्लेबाजी कर रहे हैं...खासकर यशस्वी।''

PunjabKesari

IPL में दोनों मचा रहे धमाल

यशस्वी इस सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में भी बरकरार हैं। वह 9 मैचों में 47.56 की एवरेज से 428 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने की रेस में फाफ डु प्लेसिस (466) के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक लगाकर भी खूब सुर्खियां बटोरीं थी। अब यशस्वी को अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका कब मिलता है, यह देखना बाकी है। वहीं रुतुराज 10 मैचों में 354 रन बना चुके हैं। रुतुराज 1 वनडे, 9 टी20आई मैच खेल चुके हैं, लेकिन जून 2022 के बाद वह टीम में जगह नहीं बना पाए।

RCB के पास खिताब जीतने का मौका

इसके अलावा उन्होंने आरसीबी टीम की प्रशंसा भी की और कहा कि उनके पास खिताब जीतने का भी मौका है। आरपी सिंह ने कहा, ''आरसीबी इस बार अच्छा खेल रही है। घर के बाहर भी उसने जीतना शुरू किया यह उसके लिए अच्छे संकेत हैं। घरेलू मैदान पर भी बहुत ज्यादा रन बनते हैं। वह अच्छा खेल रही है। उनके पास खिताब जीतने का मौका है।'' बता दें कि इस सीजन में आरसीबी अभी तक खेले 9 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर काबिज है। 

बता दें कि 37 वर्षीय आरपी सिंह के पास भी 82 आईपीएल मैच खेलने का बड़ा अनुभव है। उनके नाम 90 विकेट दर्ज हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट रहा। इसके अलावा उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेले 14 टेस्ट में 40, 58 वनडे में 69 तो 10 टी20आई मैचों में 15 विकेट दर्ज रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News