SA vs ENG : जेम्स एंडरसन घर पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2022 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और उपलब्धि अपने नाम करते हुए गुरुवार को घर में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खेल के इतिहास में पहले क्रिकेटर बनने का गौरव हासिल कर लिया। 40 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

 

72 खिलाडिय़ों ने अपने करियर में 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन कोई भी घर में 100 से अधिक टेस्ट नहीं पाया था।  सचिन तेंदुलकर जिनके नाम पर 200 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड है, भी घरेलू पिचों पर 94 मैच ही खेले हैं। इस लिस्ट में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड 91 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि टीम के पूर्व साथी एलिस्टेयर कुक भी घर में 89 टेस्ट खेल चुके हैं। साथ पांचवें स्थान पर हैं।

 

इंगलैंड के अनुभवी गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज सरेल एरवी को पांचवें ओवर में कैच आउट करते हुए घर पर अपने 100 वें टेस्ट की शुरुआत शानदार तरीके से की। इस तेज गेंदबाज ने संयोग से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में कभी भी पांच विकेट नहीं लिए हैं, जो तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के लिए स्थल है जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का एक हिस्सा है।

Content Writer

Jasmeet