Sports Diary : जब लॉर्ड्स के पवेलियन में बैठकर उल्लू जैसे हरकतें करने लगे जेम्स एंडरसन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बारे में मशहूर है कि वह एकाग्र रहने के लिए तरह-तरह के तरीके इस्तेमाल करते रहते हैं। 2011 में लॉर्ड्स के मैदान पर जब टेस्ट मैच था तब एंडरसन ने ब्रॉड के साथ मिलकर ओवलिंग प्रक्रिया की थी। दरअसल, ओवलिंग एक थ्योरी है जिसके तहत इंसान ऊल्लू की तरह बैठता और रिएक्ट करता है। माना जाता है कि इससे तनाव को दूर करने में मदद मिलती है।

When James Anderson began to act like an owl while sitting in the Lord's Pavilion

एंडरसन ने इसके लिए लॉर्ड्स में पवेलियन की बालकनी को चुना था जबकि ब्रॉड अपने एक अन्य साथी के साथ अज्ञात स्थान पर चले गए थे। 38 साल के हो चुके एंडरसन इसके अलावा अपने व्यवहार के कारण भी जाने जाते हैं। कहते हैं- 2013 में जो रूट ने एंडरसन को एक टी-शर्ट गिफ्ट की थी जिसपर ग्रूंपी शब्द लिखा हुआ था। (ग्रूंपी उस बिल्ली का नाम है जो अपने गुस्से के कारण बहुत मशहूर थी) 

When James Anderson began to act like an owl while sitting in the Lord's Pavilion

एंडरसन जब 12 साल के थे तब वह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बनना चाहते थे। लेकिन जल्द ही उन्हें अहसास हो गया कि वह फास्ट बॉलर बनेंगे। हालांकि एंडरसन अभी भी अपने इस फन को भूले नहीं हैं। वह दोनों हाथों से बॉलिंग कर लेते हैं। एंडरसन कहते हैं कि वह अभी भी फस्र्ट क्लास क्रिकेट में लेफ्ट स्पिन गेंदबाजी करने की ख्वाहिश पाले बैठे हैं।

When James Anderson began to act like an owl while sitting in the Lord's Pavilion

बता दें कि जेम्स एंडरसन इंगलैंड के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक हैं। उनके नाम पर टेस्ट क्रिकेट में 589 विकेट दर्ज हैं। वह 194 वनडे में 269 विकेट भी ले चुके हैं। टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में वह इंगलैंड के टॉप विकेटटेकर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News