भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन बोले- यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 11:20 AM (IST)

लंदन : भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शुक्रवार को कहा कि लॉर्ड्स निश्चित रूप से उनमें से सर्वश्रेष्ठ लाता है। जब भी कोई खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए खेलता है तो वह अपना अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। लॉर्ड्स के मैदान पर 7 बार पांच विकेट लेना एक 'अविश्वसनीय' उपलब्धि है और उम्मीद है कि लॉर्ड्स में यह मेरा आखिरी मौका नहीं है।

एंडरसन ने कहा कि पिछले कुछ समय से जब भी मैं लॉर्ड्स में गया हूं तो मुझे लगा कि क्या यहां यह आखिरी मैच होगा? क्या मैं इस जगह पर आखिरी बार खेल रहा हूं। लेकिन हर बार जब आप इंग्लैंड की शर्ट पहनते हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन लॉर्ड्स के बारे में यह निश्चित रूप से मेरे लिए अतिरिक्त विशेष है। लॉर्ड्स के मैदान पर विकेट लेना हमेशा से ही खास रहा है। 

एंडरसन ने आगे कहा कि मैंने यहां पदार्पण किया, यहां अपना पहला पांच विकेट लिया। यहां सात बार पांच विकेट लेना अविश्वसनीय है। मैं इसे यहां पसंद करता हूं और ऐसा लगता है कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है चाहे वह विकेट हो या जगह। उम्मीद है कि यह मेरा आखिरी 5 विकेट हॉल नहीं है और ना ही लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर मेरा आखिरी बार नाम है।

गौर हो कि एंडरसन ने लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के 5 विकेट चटकाकर 364 रन पर रोक दिया। एंडरसन ने अपने करियर में 31वीं बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। इस मामले में उन्होंने भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन को पीछे छोड़ा है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 30 बार एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News