एंडरसन ने इस खिलाड़ी को बताया अविश्वसनीय, करियर में फिर से जान फूंकने का दिया श्रेय

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जो रूट के कार्यकाल के अंत में टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, जब इंग्लैंड एक के बाद एक टेस्ट सीरीज हार रहा था। रूट ने इंग्लैंड के सबसे महान तेज गेंदबाज को बाहर करने का साहसिक फैसला लिया, जिससे क्रिकेट प्रशंसकों ने निराशा भी जताई थी। 

हालांकि, एंडरसन लंबे समय तक टीम से बाहर नहीं रहे, क्योंकि नए कप्तान बेन स्टोक्स ने एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को टीम में वापस लाया और इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में अपने नए दृष्टिकोण - बैजबॉल (मैच को परिणाम तक लेकर जाना) के साथ कहर बरपाया, जिसका नाम उनके नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम पर रखा गया। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने करियर में फिर से जान फूंकने का श्रेय इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को दिया है। 

एंडरसन ने एक शो में कप्तान स्टोक्स का धन्यावाद करते हुए कहा,"इस टीम में होना रोमांचक है। हम जिसके खिलाफ भी खेलेंगे वह मजेदार होगा। गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना अविश्वसनीय हो सकता है। मैंने हमेशा स्टोक्स को एक उदाहरण के रूप में देखा है। लेकिन वह अविश्वसनीय हैं, समूह के चारों ओर भावनात्मक बुद्धिमत्ता, खिलाड़ियों का प्रबंधन, मुझे नहीं पता था कि उनके पास यह पक्ष था।" .

एंडरसन ने स्वीकार किया कि जब उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था तो वे निराश थे। उन्होंने कहा,"निश्चित रूप से एक क्षण था जब मैंने सोचा था कि यह मेरे इंग्लैंड के लिए करियर का अंत हो सकता है। वेस्ट इंडीज के दौरे से बाहर होने पर थोड़ा गुस्सा और निराशा थी।" 

एंडरसन ने आगे कहा, "मैं सिर्फ इसका मतलब निकालने की कोशिश कर रहा था और जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं कर रहा था।"

एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के नए दृष्टिकोण के बारे में बात की और कहा कि अगर खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में सकारात्मकता पसंद नहीं है तो इसमें कुछ गड़बड़ है। उन्होंने कहा,"एक खिलाड़ी के रूप में आपके साथ कुछ गड़बड़ है, अगर आप सकारात्मक तरीके से नहीं खेल रहे हैं और आप इसका आनंद नहीं ले रहे हैं। नई दृष्टिकोण से हम सकारात्मक तरीके से बात कर रहे हैं और हां, इसने मुझे फिर से मजबूत किया है।"

Content Editor

Ramandeep Singh