टेस्ट सीरीज को लेकर कोहली ने दिया था ये बयान, जेम्स एंडरसन बोले- सब झूठ है

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बयान दिया था कि जब तक टीम इंडिया जीत रही है तब तक उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह रन बना रहे हैं या नहीं। अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें झूठा करार दिया है। 


कोहली के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एंडरसन ने कहा कि अगर विराट कोहली को लगता है कि पांच मैचों टेस्ट की सीरीज में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगी तो वह झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत को यहां जीतने के लिए बेशक विराट की फॉर्म मायने रखती है। वह भी यहां रन बनाने को बेताब होंगे, जैसा कि आप हर कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से उम्मीद करते हो। 


इसके अलावा विराट के बारे में एंडरसन ने कहा कि गेंद के रंग से उनकी बल्लेबाजी पर फर्क नहीं पड़ता। लाल गेंद पर विराट जैसा बल्लेबाज इतनी देर से खेलता है कि उसके पास काफी समय होता है। जबकि सफेद गेंद पर वो ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश करता है। कुल मिलाकर कुछ भी कहना अभी मुश्किल है। इस टेस्ट सीरीज के दौरान विराट और जो रूट के बीच रन बनाने को लेकर होड़ जरूर मची रहेगी। 

फ्लाॅप साबित हुए थे कोहली
2014 में हुए इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। वह 5 टेस्ट में महज 134 रन ही बना पाए थे जो उनके टेस्ट करियर के सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है। 2014 के दौरे में इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज का विराट कोहली के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा था। उन्होंने छह पारियों में चार बार कोहली को आउट किया था। कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में एंडरसन कोहली को पांच बार आउट कर चुके हैं।

Rahul