ऑस्ट्रेलियाई बॉलर पैटिंसन का बड़ा बयान- जसप्रीत बुमराह से सीखा यॉर्कर मारना

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैटिंसन का कहना है कि उन्होंने बुमराह से यॉर्कर मारना सीखा है। पैटिंसन ने कहा- बूम (बुमराह) सर्वश्रेष्ठ में से एक है, अगर वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज नहीं है। वह एक शानदार लड़का है। सबसे बड़ी बात यह थी कि वह क्रिकेट के बारे में बात करना ज्यादा पसंद करता है... और वह अपनी गेंदबाजी मानसिकता के बारे में बहुत सारी जानकारी साझा करने के लिए खुश रहता है।

पैटिंसन ने कहा- उसने ट्रेनिंग के दौरान बहुत अधिक गेंदबाजी की जितना कि मैं सोच नहीं रहा था। वह सिर्फ गेंदबाजी करता है और लगातार गेंदबाजी करता है। आप उसे देखते हैं कि वह कैसा है।

पैटिंसन ने कहा कि उन्होंने विशेष रूप से बुमराह से यॉर्कर गेंदबाजी करना सीखा। वह बोले- आप उसे गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और सोचते हैं कि वह ऐसा किस तरह कर लेता है? मैंने उनका दिमाग चुना। मैं उनके यॉर्कर्स के बारे में पूछ रहा था और वह उन्हें इतना अच्छा कैसे मिला? वह एक उच्च पद और कुछ अन्य चीजों से गेंदबाजी करना पसंद करते हैं।

पैटिंसन का यह भी मानना है कि गेंदबाजी एक्शन के साथ छेड़छाड़ नहीं करना एक अच्छा सबक है जैसा कि बुमराह की सफलता से साबित होता है। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा- यह शानदार है। पैटिंसन ने इस दौरान न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- बोल्ट ने सफेद गेंद क्रिकेट खेलने के लिए उन्होंने एक चिंगारी प्रज्वलित की।

Jasmeet