20 जनवरी Sport's Wrap-Up: पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी ख़बरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 09:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ‘मिशन न्यूजीलैंड' दौरे के लिए टीम इंडिया कीवियों के देश ऑकलैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 23 जनवरी को नेपियर में पहला वनडे खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया ओपन के दौरान रोजर फेडरर के बर्ताव की जमकर तारीफ हो रही है और उनके बर्ताव के सचिन और हरभजन भी मुरीद हो गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया, नन्हे फैन्स ने किया स्वागत, खिंचवाई तस्वीरें

कंगारुओं को उसी की धरती पर चित कर टेस्ट और वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया ‘मिशन न्यूजीलैंड' दौरे के लिए कीवियों के देश ऑकलैंड पहुंच चुकी है। रविवार को आकलैंड एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। जिसका वीडियो BCCI ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट भी किया। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 23 जनवरी को नेपियर में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

फेडरर के बर्ताव के मुरीद हुए सचिन और हरभजन, बताया महान एथलीट

लॉन टेनिस के सुल्तान स्विट्जरलैंड के स्टानर खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने शानदार खेल के अलावा बर्ताव के लिए भी खूब वाहवाही बटौर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ओपन के दौरान एक्रिडेशन कार्ड साथ ना होने पर सुरक्षाकर्मी का सम्मान करने और कार्ड ना आने तक वहीं रुकने के फेडरर के बर्ताव की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। वहीं पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह ने भी उनके बर्ताव की जमकर सराहना की और उन्हें महान एथलीट बताया।

सहवाग ने पूछा- किसकी याद में रखते हो पासवर्ड, फैन्स बोले- क्यों पोल खुलवा रहे हो

नजफगढ़ के नवाब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग उर्फ वीरू पाजी जब से सोशल मीडिया पर आए हैं, बस तभी से सभी के दिलों पर छाए हुए हैं। अपने अनोखे अंदाज में किसी को शुभकामनाएं देनी हो, किसी की खिंचाई करनी हो या फिर मजाकिया मूड में अपने फैन्स से सवाल करने हों, उनका ट्रेडिंग में आना लाजिमी है। अब वीरेंद्र सहवाग अपने ऐसे ही एक मजेदार सवाल के चलते ट्रेडिंग में चल रहे हैं। तो चलिए, हम आपको बताते हैं।

Video: अगले 8 साल के प्लान पर कोहली का खुलासा, कहा- क्रिकेट नहीं परिवार को दूंगा पहल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज फतह करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली अपनी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ सुकुन के पल बिताते हुए नजर आए। वही ऑस्ट्रेलिया टूर खत्म होते ही उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को एंजॉय करना शुरू कर दिया है। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक छोटी वीडियो क्लिप में अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में खुलासा किया। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

गौतम गंभीर पर चढ़ा ‘उरी’ फिल्म का खुमार, ट्विटर पर पोस्ट किया फिल्म का ये डायलॉग

सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म उरी का खुमार देश की आवाम पर चढ़ता ही जा रहा है। हर कोई इस फिल्म की तारीफ में कसीदे पढ़ता नजर आ रहा है। वहीं इस फिल्म का मशहूर डायलॉग हाऊज द जोश...हाई सर!, तो बच्चे-बच्चे की जबां पर चढ़ चुका है। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर पर भी इस फिल्म का खुमार चढ़ता नजर आया है।

अमला ने तोड़ा कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

इमाम उल हक और मोहम्मद हफीज की दमदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने शनिवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से मात दी। पांच मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है। ऐसे में  दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने अपने करियर का 27वें वनडे शतक लगाते ही उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

खेलो इंडिया: हरियाणा ने झारखंड को हराकर महिला अंडर-17 हॉकी में जीता 'गोल्ड मेडल'

स्ट्राइकर दीपिका के दो गोल की बदौलत हरियाणा ने शनिवार को यहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स की अंडर-17 बालिका हॉकी स्पर्धा के फाइनल में झारखंड को 2-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। ओडिशा ने पंजाब को 3-2 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया। हरियाणा के लिए दीपिका ने दोनों गोल दूसरे हाफ में दागे।  

प्रो कुश्ती लीग: हरियाणा हैमर्स ने एमपी योद्धा को रोमांचक मैच में 4-3 से हराया

पिछले साल विश्व अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी रवि कुमार ने शनिवार को यहां प्रो कुश्ती लीग मैच के पुरूष 57 किग्रा वर्ग में संदीप तोमर को हराकर हरियाणा हैमर्स को एमपी योद्धा पर 4-3 से जीत दिलाई । यह इस साल की पीडब्ल्यूएल में हरियाणा हैमर्स की दूसरी जीत है। जूनियर विश्व चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने हरियाणा के लिये अहम बाउट जीती, उन्होंने पूजा ढांडा को 8-7 से शिकस्त दी।

भारत के अलावा इंग्लैंड भी है 2019 के वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार: शास्त्री

टीम इंडिया ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे का सुखद अंत किया। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोई सीरीज नहीं हारी। टी20 अंतरराष्ट्रीय में सीरीज 1-1 से बराबर रही। टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से बाजी मारी और फिर वनडे सीरीज भी विराट ब्रिगेड ने 2-1 से अपने नाम की। भारतीय टीम का ऑवरऑल प्रदर्शन शानदार रहा। ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि तीन से चार ऐसी टीमें हैं, जो 2019 विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार हैं।

HSBC Championship: गोल्फर गगनजीत भुल्लर संयुक्त 27वें स्थान पर रहे

भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने शनिवार को सत्र की पहली रोलेक्स सीरीज में अबूधाबी एचएसबीसी चैम्पियनशिप में संयुक्त 27वें स्थान पर रहकर साल की मजबूत शुरूआत की। कपूरथला के 30 साल के इस गोल्फर ने अंतिम दौर में इवन पार 72 का कार्ड खेला जिससे उनका कुल स्कोर सात अंडर पार 281 रहा। आयरलैंड के शेन लॉरी (71) ने दक्षिण अफ्रीका के रिचर्ड स्टर्ने (69) की चुनौती को पस्त करते हुए खिताब जीता।

Atul Verma