जापान के बल्लेबाज ने खिलाड़ियों और ग्राउंड स्टाफ से की बदसलूकी, आईसीसी ने दी सजा

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2023 - 04:16 PM (IST)

पोर्ट मोरेस्बी : जापान के बल्लेबाज इब्राहिम ताकाहाशी को पापुआ न्यू गिनी में फिलीपींस के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप पूर्वी एशिया प्रशांत (ईएपी) क्वालीफायर मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में शुक्रवार को बताया गया कि ताकाहाशी को खिलाड़ियों और ग्राउंड स्टाफ के साथ बदसलूकी के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। ताकाहाशी ने अपराध स्वीकार कर लिया है। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। इसके अलावा, ताकाहाशी के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेट अंक जोड़ा गया है। 

ताकाहाशह के लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था। यह घटना जापान की पारी के दौरान ताकाहाशी के आउट होने के बाद घटी। चेंजिंग रूम में घुसने के बाद उसने चेंजिंग रूम के दरवाजे से सटी दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। मैदानी अंपायर शॉन हैग और अलु कापा, तीसरे अंपायर फिलिप गिलेस्पी और चौथे अधिकारी क्लेयर पोलोसाक ने आरोप लगाए। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो अवगुण अंक होते हैं। 

Content Writer

Sanjeev