जेसन राॅय ने बताया- रोहित शर्मा या डेविड वार्नर में से किसके साथ करेंगे पारी का आगाज

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 10:14 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड टीम के स्टार ओपनरों में से एक जेसन रॉय का मानना है कि अगर उन्हें क्रिकेट करियर में ओपनिंग में किसे को चुनना पड़े तो वह अपना जोड़ीदार भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा या आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के बीच में फैसला करेंगे। बता दें, पिछले साल खेला गया आईसीसी विश्व कप में दोनों की बल्लेबाज शानदार फाॅर्म में थे।


एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जेसन रॉय ने लेकर कहा, 'मैंने अपने बचपन में वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर जो कुछ भी सोचा था, वो 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ। लोग आपके लिए चीयर कर रहे थे, वो शानदार चीज थी। एक बार जब आप मैदान पर जाते हैं, तो ऐसा लगता है कि यह एक और खेल है बस। मैंने यह मैच इसके बाद नहीं देखा था, पिछले महीने जब यह टीवी पर दिखाया जा रहा था, तभी देखा था बस।'

रोहित का क्रिकेट करियर...

गौर हो कि रोहित ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट में 6 शतकों और 10 अर्धशतकों की मदद से 2141 रन, 22 वनडे में 29 शतकों और 43 अर्धशतकों की मदद से 9115 रन और 108 टी20 इंटरनेशल में 4 शतक, 21 अर्धशतकों की मदद से 2273 रन बनाए हैं। रोहित को सीमित ओवरों के क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ओपनरों में गिना जाता है। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने रिकॉर्ड 5 शतक की मदद से सर्वाधिक 648 रन बनाए थे। 

वार्नर को है इस बात का इंतजार...

अपने क्रिकेट करियर में अभी तक 84 टेस्ट, 123 वनडे और 79 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके वार्नर पहले ही कह चुके हैं कि टीमों की संख्या को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल काम होगा। उन्होंने कहा कि सभी इस मामले में आइसीसी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

neel