AUS A vs IND : प्रैक्टिस मैच में जसप्रीत बुमराह ने लगाया अर्धशतक, पंत-रहाणे हुए फेल

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ सिडनी के मैदान पर दूसरा प्रैक्टिस मैच खेल रही है। मैच के पहले ही दिन क्रिकेट फैंस तब चौक गए जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगा दिया। बुमराह का यह अर्धशतक तब आया जब भारतीय टीम 123 रन पर नौ विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में बुमराह ने सिराज के साथ मिलकर 79 रनों की साझेदारी निभाई और स्कोर 194 रनों तक ले गए।

बुमराह ने 55 रनों की अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के भी लगाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी क्रम का बाखूबी सामना किया और महज 57 गेंदों पर 96 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनके साथ मोहम्मद सिराज भी 34 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाने में सफल रहे। इससे पहले भारतीय ओपनिंग बेहद खराब रही थी। मयंक अग्रवाल महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तब यंग क्रिकेटर पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने क्रमश: 40 और 43 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। पृथ्वी ने तो आठ चौकों की मदद से 137 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

टीम इंडिया के लिए चिंता की बात कप्तान अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत और साहा का स्कोर न बनाना रहा। रहाणे महज चार ही रन बनाए तो वहीं पंत ने 11 गेंदों पर पांच रन बनाए। साहा 22 गेंदें खेलकर भी खाता नहीं खोल पाए। मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमान विहार 15 रन बना पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से  सीन एबॉट ने 46 रन देकर तीन, जैक वाल्डरमुथ ने 13 रन देकर तीन विकेट लिए।

Jasmeet