Team India में जैसे विराट कोहली हैं, वैसे ही गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह हैं : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2023 - 08:37 PM (IST)

खेल डैस्क : चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद टीम इंडिया (Team india) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी से पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) बेहद खुश हैं। बुमराह को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। आयरलैंड के खिलाफ तीन मुकाबले 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में होने हैं।

 

बहरहाल, हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा कि जसप्रीत बुमराह ने आखिरकार वापसी कर ली है। वह लंबे समय से चोटिल थे। वह वापस आ गए हैं और उन्हें सीधे कप्तान बना दिया गया है। जस्सी को कप्तान बनने पर बधाई और खास तौर पर फिट होने के लिए। मुझे उम्मीद है कि जस्सी फिर से घायल न हों।

 

 

हरभजन ने इस तथ्य पर जोर दिया कि टीम इंडिया में बुमराह की अनुपस्थिति डब्लयूटीसी फाइनल में ज्यादा महसूस हुई। उन्होंने यह भी कहा कि गेंदबाजी में बुमराह का कद वही है जो बल्लेबाजी में विराट कोहली का है। उन्हें बहुत याद किया गया है, चाहे आप डब्ल्यूटीसी फाइनल देखें या उससे पहले खेले गए क्रिकेट को देखें। 

 

 

हरभजन बोले- मैं यह पहले भी बोल चुका हूं। अगर हम बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो हम विराट कोहली के बारे में बात करते हैं और अगर गेंदबाजी में कोई विराट कोहली है, तो वह जसप्रीत बुमराह हैं। उनसे बड़ा कोई नाम नहीं है।

 

बता दें कि बुमराह पीठ के निचले हिस्से में हुए स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण लंबे समय से मैदान से दूर हैं। उनकी अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास प्रक्रिया चल रही थी। भारत के लिए तेज गेंदबाज की आखिरी उपस्थिति पिछले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान थी।
 

Content Writer

Jasmeet