T-20 विश्व कप से बाहर होने के बाद बुमराह का पहला रिएक्शन, जाहिर किया अपना दुख

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। जहां भारतीय क्रिकेट फैंस को इस खबर से झटका लगा है तो बुमराह भी पीठ की चोट के कारण टी20 विश्वकप में नहीं खेल पाने से बेहद निराश हैं। लेकिन वह इस टूर्नामेंट के दौरान अपनी टीम को सपोर्ट करते रहेंगे। बुमराह ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए अपना दुख जाहिर किया। 

बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘ बेहद निराश हूं कि मैं इस बार टी20 विश्वकप का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा, लेकिन अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, सहयोग और समर्थन के लिए आभारी हूं। चोट से उबरने के दौरान मैं टीम का उत्साहवर्धन करता रहूंगा।'' भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को कहा था कि बुमराह आईसीसी टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे जो भारत के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इलाज करा रहा है और बीसीसीआई को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था, लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 

I am gutted that I won’t be a part of the T20 World Cup this time, but thankful for the wishes, care and support I’ve received from my loved ones. As I recover, I’ll be cheering on the team through their campaign in Australia 🇮🇳 pic.twitter.com/XjHJrilW0d

— Jasprit Bumrah (@Jaspritbumrah93) October 4, 2022

बुमराह को पीठ में दर्द के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है। बुमराह ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच-पांच मैच, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले।

गाैर हो कि सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी करते हुए कहा, ''बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर दिया है। यह निर्णय सभी तरह की जांच और विशेषज्ञों से रायल लेने के बाद लिया गया है।'' बीसीसीआई ने कहा, ''पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. अब बीसीसीआई जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News