जसप्रीत बुमराह की मां पहली बार आई सामने, बताईं भावुक कर देने वाली बातें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 10:35 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के नए मैच विनर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों अपनी पीठ का इलाज करवा रहे हैं। इसी बीच जसप्रीत बुमराह की मां दलजीत बुमराह (Daljit bumrah) की एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह जसप्रीत बुमराह के बचपन के संघर्ष की भावुक कहानियां सुनाते हुए नजर आती हैं। मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे जसप्रीत बुमराह को 2013 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ढूंढा था। बुमराह ने मुंबई की ओर से ही शानदार प्रदर्शन किया है और अब वह उनके मेन बॉलर हैं।

जसप्रीत बुमराह बचपन 

बहरहाल, उक्त वीडियो में दलजीत बताती हैं कि जसप्रीत जब पांच साल का था तब उनके पिता का देहांत हो गया। इसके बाद परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। दलजीत ने भावुक होते हुए बताया कि जसप्रीत जब छोटा था तब वह उन्हें अच्छे जूते दिलवाने के लिए नाइक के शो रूम में गए। लेकिन जूते उम्मीद से कही ज्यादा महंगे थे। हमारे पास पैसे कम थे इसलिए हम वह जूते ले नहीं सके। तब जसप्रीत ने मुझे कहा था- एक दिन मैं ये जूते खरीदूंगा। और आज सचमुच उसके पास बहुत सारे जूते हैं। 

जसप्रीत बुमराह आईपीएल

दलजीत ने कहा कि जसप्रीत जब आईपीएल (IPL) में अपना पहला मैच खेल रहा था तब वह सब कुछ फ्लैश बैक में याद कर रो रही थी। इसके बाद जसप्रीत बोले- मेरे पास क्रिकेट की ड्रेस भी एक ही होती थी। हम हर मैच से पहले उसे धोते थे ताकि उसे फिर से पहन सके। जसप्रीत बोले - बचपन में आप ऐसी कहानियां सुनते हो कि आपको किसी ने खेलते हुए देखा और आपको चुन लिया, लेकिन मेरे साथ ऐसा सच में हुआ। 

वीडियो में मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी भी जसप्रीत की प्रशंसा करते हुए नजर आ रही हैं।

 

जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

टेस्ट : 12 मैच, 62 विकेट 
वनडे : 58 मैच, 103 विकेट 
टी-20 : 42 मैच, 51 विकेट
फस्र्ट क्लास : 38 मैच, 151 विकेट
लिस्ट ए : 83 मैच, 155 विकेट
ट्वंटी-20 : 149 मैच, 174 विकेट

Jasmeet