बुमराह का तंज- कुत्ते के भौंकने पर रुकेंगे, तो मंजिल तक नहीं पहुंच पाएंगे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 08:48 PM (IST)

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारत को दूसरा टी20 विश्व कप खिताब हासिल करने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज को पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। सोशल मीडिया पर बुमराह की खूब आलोचना होने लगी। कमेंट्स आने लगे कि वे सिर्फ आईपीएल ही खेलने के लायक हैं। ऐसे में बुमराह ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपने आलोचकों पर रहस्यमयी शब्दों के साथ तंज कसा।

जसप्रीत बुमराह ने चोट की चिंता के कारण भारत के एशिया कप अभियान में हिस्सा नहीं लिया और पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई सीरीज में ही क्रिकेट में वापसी की। लेकिन पेसर को पीठ की छोटी सी समस्या के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20आई से बाहर कर दिया गया था। बाद में यह पता चला कि चोट पहले की तुलना में कहीं अधिक गंभीर थी, जिससे उन्हें टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया।

PunjabKesari

बुमराह के बाहर होने की खबर सामने आने के बाद इंटरनेट पर मीम्स बनना शुरू हो गए। कई प्रशंसकों ने भारतीय क्रिकेटर की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता की आलोचना की और उन्हें सिर्फ एक फ्रेंचाइजी खिलाड़ी करार दिया। गेंदबाजी के दिग्गज ने विंस्टन चर्चिल के एक प्रसिद्ध संदेश के माध्यम से अपने आलोचकों पर कटाक्ष करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की। बुमराह ने जो पोस्ट शेयर की उसपर लिखा था, "अगर आप हर कुत्ते के भौंकने पर रुकेंगे और पत्थर फेंकेंगे तो आप अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाएंगे।" 

इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी मेगा इवेंट से बाहर होने पर अपनी निराशा साझा की थी। एशिया कप में जल्दी बाहर होने के बाद से भारतीय गेंदबाजी काफी दबाव में है और बुमराह की चोट ने उनकी परेशानी को और बढ़ा दिया है। बुमराह ने टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद ट्वीट किया था, "मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मुझे अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News