वीवीएस लक्ष्मण बोले- द. अफ्रीका में सबसे प्रभावी गेंदबाजी होंगे जसप्रीत बुमराह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 07:34 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि जसप्रीत बुमराह विराट कोहली के भरोसेमंद गेंदबाज होंगे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में प्रभाव पैदा करेंगे। टीम इंडिया ने द. अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा। बुमराह के लिए दक्षिण अफ्रीका का यह दूसरा टेस्ट दौरा है। वह मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। 

बहरहाल, लक्ष्मण ने एक शो के दौरान बुमराह के सवाल पर कहा- जसप्रीत बुमराह एक प्रभाव पैदा करेंगे। उनकी कला हमने ओवल में पिछले टेस्ट मैच में देखी थी। जहां शांत विकेट पर भी उन्होंने अंग्रेज बल्लेबाजों पर दबाव डाला था। वह पुरानी ड्यूक गेंद से प्रभावी गेंदबाजी करते हैं। लक्ष्मण ने कहा कि 28 साल के बुमराह में विकेट लेने की आदत है। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बन गए हैं। मेरे लिए सभी प्रारूपों में, वह नंबर एक गेंदबाज है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह और खतरनाक हो जाते हैं। 

उधर, पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह का लंबे ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जाना उन्हें अच्छी स्थिति में रखेगा। उन्होंने कहा- बुमराह के तरोताजा होने से उनके पक्ष में बहुत कुछ जाएगा। भारतीय टीम को उनसे सबसे बड़ा फायदा उनकी लंबाई और जिस तरह से उन्होंने अपनी लंबाई के साथ समायोजित किया है, उससे मिल सकता है।

Content Writer

Jasmeet