रिपोर्ट : विंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह, यह है वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 08:01 PM (IST)

खेल डैस्क : 6 फरवरी से विंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। पहले खबर थी कि रविचंद्रन अश्विन को विंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया जा सकता है लेकिन अब नई अपडेट आई है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमैंट के चलते इस सीरीज में मौका नहीं दिया जाएगा। हालांकि टीम इंडिया के लिए इस बीच एक राहत की खबर भी है कि रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

Jasprit Bumrah, Windies vs india, cricket news in hindi, sports news, IND vs WI, जसप्रीत बुमराह, Team india, BCCI

बीसीसीआई के एक सूत्र का कहना है कि जसप्रीत बुमराह लगातार खेल रहे हैं इसलिए उनके कार्यप्रबंधन को देखते हुए उन्हें आराम दिया जाना है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भाग लिया इसलिए उन्हें ब्रेक देना जरूरी है। 

Jasprit Bumrah, Windies vs india, cricket news in hindi, sports news, IND vs WI, जसप्रीत बुमराह, Team india, BCCI

वहीं, बीसीसीआई सूत्र ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर भी अपडेट देते हुए कहा कि वह फिट हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। कोहली के टी-20 कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद और उन्हें एकदिवसीय नेतृत्व की भूमिका से हटा दिया गया था। रोहित को सफेद गेंद के प्रारूपों में कप्तानी की भूमिका सौंपी गई थी। अब क्योंकि विराट टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं ऐसे में रोहित टेस्ट टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को वेस्टइंडीज के आगामी भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की थी। तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और जबकि तीन टी-20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News