जसप्रीत बुमराह खेलेंगे रणजी मैच ! जडेजा की तरह साबित करेंगे फिटनेस

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 10:37 PM (IST)

खेल डैस्क : 100 प्रतिशत फिटनेस के लिए रविंद्र जडेजा की तरह जसप्रीत बुमराह भी रणजी ट्रॉफी में खेल सकते हैं। बीसीसीआई ने बीते दिनों ही जडेजा को घरेलू सत्र खेलने को कहा था। पता चला है कि बीसीसीआई अधिकारी बुमराह को लेकर भी सतर्कता बरतना चाहते हैं इसलिए उन्हें भी रणजी सत्र का एक मैच खेलने को कहा गया है। बीसीसीआई सूत्र का बुमराह पर कहना है कि वह प्रगति कर रहा है लेकिन वह 100 प्रतिशत से अभी दूर है। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने से पहले उन्हें 2 हफ्ते और रिहैब की जरूरत है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह टेस्ट सीरीज में वापसी से पहले घरेलू में खेल सकते हैं। लेकिन यह चयनकर्ताओं और उनकी स्थिति पर निर्भर करता है।

बीसीसीआई सूत्र ने बुमराह की उपस्थिति पर कहा कि जब खिलाडिय़ों के चोटिल होने की बात आती है तो हम कोई चांस नहीं ले सकते। हम पहले ही जल्दबाजी में वापसी की कीमत चुका चुके हैं और वह टी-20 विश्व कप से चूक गए। वह तभी वापसी करेगा जब वह पूरी तरह से फिट होगा क्योंकि वह विश्व कप में हमारी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण है। जहां तक घरेलू मैचों की बात है तो सीधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जाने से पहले सभी क्रिकेटरों के लिए यह एक अच्छा अभ्यास मैदान है।

भारत टेस्ट टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2022-23
पहला टेस्ट : 9-13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट : 17-21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट : 1-5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट : 9-13 मार्च, अहमदाबाद

Content Writer

Jasmeet