Jasprit Bumrah खेलेंगे तीसरा टेस्ट, अवेश खान को क्यों किया बाहर, BCCI ने दिया स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 09:02 PM (IST)

खेल डैस्क : स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुल 9 विकेट लेने के बाद, राजकोट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बताया जा रहा है कि बुमराह के कार्यभार प्रबंधन के तहत रांची में होने वाले चौथे टेस्ट से आराम दिया जाएगा। इसका मतलब है कि वह मार्च की शुरुआत में धर्मशाला में होने वाले 5वें और अंतिम टेस्ट के लिए तरोताजा होकर वापसी करेंगे। माना जा रहा है कि यह सीरीज का निर्णायक मुकाबला भी हो सकता है। इस मौके पर बुमराह की मौजूदगी से फर्क पड़ेगा।

 


सूत्र ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए अवेश खान को भारत की टीम से बाहर करने के चयनकर्ता के फैसले के पीछे का कारण भी बताया। उनके अनुसार, आवेश को रणजी ट्रॉफी में कुछ खेल का समय देने के लिए रिलीज किया गया है। उन्हें लय बरकरार रखने के लिए रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए खेलने के लिए कहा गया है। वहीं, आकाश दीप (उनका प्रतिस्थापन) को इसलिए चुना गया क्योंकि उन्होंने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। राजकोट टेस्ट में भारत के लिए 2 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ही होंगे।

 


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 फरवरी को होगा। भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट गंवा दिया था। इंगलैंड ने अपनी बैजबॉल रणनीति के तहत चौथी पारी में ओली पोप के 196 रनों की बदौलत बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया था। लेकिन विशाखापत्तनम टेस्ट में इंगलैंड की टीम जसप्रीत बुमराह के आगे नतमस्तक हो गई। इंगलैंड के गेंदबाज भी यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का तोड़ नहीं निकाल पाए। लिहायजा भारत टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया।

Content Writer

Jasmeet