जसप्रीत बुमराह लौटेंगे Team india में, अगस्त में इस सीरीज से हो सकती है वापसी

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2023 - 12:05 AM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप और एशिया कप के मद्देनजर टीम इंडिया (Team india) के लिए अच्छी खबर आती नजर आ रही है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तेजी से अपनी फिटनेस हासिल करते जा रहे हैं। उम्मीद है कि वह अगस्त में भारत के आयरलैंड दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। घटनाक्रम पर नजर रखने वाले एक अधिकारी ने कहा कि दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पूरी फिटनेस के लिए तैयार है और आयरलैंड का सामना करने के लिए मैदान में उतर सकता है।

 


बुमराह सितंबर 2022 से राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। उन्होंने आखिरी बार हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20ई में भाग लिया था। हालांकि, उन्होंने 4 ओवर में 50 रन लुटा दिए थे। बाद में पीठ की चोट के कारण वह टी20 विश्व कप 2022, आईपीएल 2023 और इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से बाहर हो गए। 

 

बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि बुमराह इस साल अगस्त में आयरलैंड श्रृंखला के लिए बहुत अच्छा दिख रहा है। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। अगर सब कुछ सही रहता है, बुमराह जल्द फिटनेस टेस्ट देंगे। 
बता दें कि बुमराह अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं जहां वीवीएस लक्ष्मण, एस रजनीकांत उनपर नजर बनाए हुए हैं। नितिन पटेल और रजनीकांत बुमराह के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 

Content Writer

Jasmeet