जावेद मियांदाद की दो टूक- Team india से बेहतर है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2023 - 12:14 AM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान को 1992 का क्रिकेट विश्व कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले जावेद मियांदाद (Javed Miadad) मानना है कि मौजूदा फार्म को देखते हुए टीम इंडिया से बेहतर पाकिस्तान टीम लग रही है। मियांदाद ने इस दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर भी बात की। 66 वर्षीय मियांदाद ने कहा कि यह हमेशा ऐसा रहा है, एक साल हम वहां खेलेंगे और अगले साल वे हमसे मिलने आएंगे। खेल एक ऐसी चीज है जो लोगों को जोड़ता है। इसका इस्तेमाल दो देशों के बीच संबंध बनाने के लिए किया जाता है। 

 

कराची में मीडिया से बात करते हुए मियांदाद ने कहा कि भारत का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। खासकर पीएम मोदी। वह दिन आएगा जब उनके ही लोग उन्हें हरा देंगे। आप अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते। मियांदाद ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान को भारत में क्रिकेट मैच खेलने से मना कर देना चाहिए, जब तक कि भारत पाकिस्तान में मैच खेलकर जवाबी कार्रवाई न करे। अगर यह मेरे ऊपर होता तो मैं बस मना कर देता। भारत को पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलना चाहिए।


मियांदाद ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान का क्रिकेट भारत से बेहतर है और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है। मियांदाद बोले- अगर मैं होता तो मैं कहता कि दफा हो जाओ। हम उनसे बेहतर हैं। हमारा क्रिकेट उनसे बेहतर है। हम ऐसी प्रतिभाएं पैदा कर रहे हैं जो पूरी दुनिया में अपना नाम बना रही हैं।


पाकिस्तान का संभावित विश्व कप कार्यक्रम

6 अक्टूबर- बनाम क्वालीफायर हैदराबाद
12 अक्टूबर- बनाम क्वालीफायर हैदराबाद
15 अक्टूबर- बनाम भारत अहमदाबाद
20 अक्टूबर- बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर- बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर- बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर- बनाम बांग्लादेश, कोलकाता 
5 नवंबर- बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु
12 नवंबर- बनाम इंग्लैंड, कोलकाता
 

Content Writer

Jasmeet