'अगर मौत आनी है, तो आनी है', भारत के एशिया कप के लिए पाकिस्तान ना जाने पर मियांदाद की तीखी टिप्पणी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 06:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने आगामी एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने पर भारत की आपत्ति पर तीखी टिप्पणी की है। अघोषित रूप से पाकिस्तान को शुरू में टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार मिले, हालांकि संवेदनशील राजनीतिक माहौल के बीच बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से पड़ोसी देश का दौरा करने से इनकार कर दिया है। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और यह भी कहा कि प्रतियोगिता तटस्थ स्थान पर आयोजित की जा सकती है। हालांकि नई रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी ने एसीसी से भारत के मैचों को छोड़कर पाकिस्तान में खेलों की मेजबानी करने का आग्रह किया जो तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जा सकता है। इस विवाद के बीच कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपना पक्ष रखा है जिसमें जावेद मियांदाद भी शामिल हो गए हैं। 

मियांदाद ने एक पोडकास्ट में कहा, 'सुरक्षा को भूल जाइए। हम मानते हैं कि अगर मौत आनी है, तो आनी है। जिंदगी और मौत तो अल्लाह के हाथ में है।' अगर वे आज हमें बुलाएंगे, तो हम जाएंगे। लेकिन उन्हें भी लौट जाना चाहिए। बात पिछली बार की है लेकिन वे तब से यहां नहीं आए। अब उनकी बारी है।' 

जहां एशिया कप के मेजबानी अधिकार को लेकर काफी विवाद है, वहीं आगामी वनडे विश्व कप के बारे में भी काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। पीसीबी ने भी धमकी दी थी कि अगर भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया तो वह मेगा वनडे प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगा। हालांकि टीम पाकिस्तान के भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले मार्की इवेंट में भाग लेने की संभावना है और कोलकाता में प्रतिष्ठित ईडन गार्डन और चेन्नई में एमए चिदंबरम स्टेडियम कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच हाई-वोल्टेज स्थिरता की मेजबानी करने के लिए चुने गए दो स्थान हैं। लेकिन दोनों क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस संबंध में अपना आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

Content Writer

Sanjeev