द. अफ्रीका दौरे के लिए पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बनीं जावेरिया

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 06:51 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की नियमित कप्तान बिस्माह मारुफ के पारिवारिक कारणों की वजह से टीम से बाहर होने के बाद अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जावेरिया खान टीम की कमान संभालेंगी। टीम की मुख्य चयनकर्ता उरोज मुमताज ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जावेरिया को टीम का कप्तान बनाया गया है। इस श्रृंखला के तीन एक दिवसीय और तीन टी-20 मुकाबलों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि टीम 2022 की शुरुआत में न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप के लिये जुलाई 2021 में क्वालीफायर मुकाबले की भी तैयारी कर कर रही है। उन्होंने बताया कि 2010 से टीम से बाहर चल रहीं 28 वर्षीय ऑलराउंडर कायनात इम्तियाज को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये 27 खिलाड़यिों को कराची में जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत अभ्यास कराया जा रहा है। पाकिस्तान महिला टीम 10 महीने के लंब अंतराल के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी।

चयनित खिलाड़ी कराची में ही रहेंगे और 11 जनवरी को डरबन से रवाना होंगे। दक्षिण अफ्रीका पहुचंने पर खिलाड़ी 13 जनवरी से अभ्यास और इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलना शुरू करेंगे। इसके बाद 20 जनवरी से एक दिवसीय मैच शुरू होंगे और फिर टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। तीन फरवरी को दौरा समाप्त होगा।

वनडे और टी20 मुकाबलों के लिए पाकिस्तान टीम :

जावेरिया खान (कप्तान), ऐमन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, आयशा जफर, डायना बेग, फातिमा सना, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा खान, नाशरा संधू, निदा डार, ओमाएमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा नवाज और सैयद आरुब शाह। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News