श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्वकप के लिए महेला जयवर्धने को दी बड़ी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 09:57 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका ने अपने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने यह फैसला मुंबई इंडियंस के साथ जयवर्धने के साथ सफलता के शानदार रिकॉर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दुनिया भर के खिलाड़ियों को परखने को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 

आईपीएल के मौजूदा सत्र के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हो रहा है जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा। जयवर्धने सीनियर टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के मद्देनजर देश की अंडर -19 टीम के लिए सलाहकार और संरक्षक के रूप में भी काम करेंगे। एससीएल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के साथ उनका कार्यकाल 16-23 अक्टूबर के बीच सात दिनों का होगा जबकि अंडर 19 टीम के साथ उनकी भूमिका पांच महीने की होगी। वह आईपीएल के समापन के बाद राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे।

उनकी नियुक्ति पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) एशले डी सिल्वा ने कहा, ‘‘हम महेला को उनकी नयी भूमिकाओं में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं क्योंकि श्रीलंका टीम और U19 टीम के साथ उनकी उपस्थिति खिलाड़ियों की बहुत मदद करने वाली है। उन्होंने कहा कि उनके क्रिकेट के ज्ञान का लोहा माना जाता है। उन्होंने खिलाड़ी, फिर एक कप्तान के रूप में और अब विभिन्न टीमों के लिए एक कोच के रूप में शानदार सफलता हासिल की है। जयवर्धने ने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट 448 एकदिवसीय और 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News