जयवर्धने का बड़ा बयान, कहा- भारतीय खिलाड़ियों में स्पष्टता की कमी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंका के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियन्स के मुख्य कोच महेला जयवर्धने का मानना है कि खिलाड़ियों की भूमिका स्पष्ट न होने और टीम का सही चयन नहीं होने के कारण भारत को संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दो मैचों में निराशा हाथ लगी। मुंबई इंडियन्स के साथ 2017 से कम कर रहे जयवर्धने ने कहा कि बल्लेबाजी हमेशा भारत की ताकत रही है, लेकिन एक बार जब वह विभाग लड़खड़ा जाता है, तो गेंदबाजों के लिए स्थिति मुश्किल हो जाती है।

जयवर्धने ने कहा कि उस ड्रेसिंग रूम (भारतीय टीम) में कौशल बहुत अधिक है और मुझे लगता है कि भूमिका स्पष्ट नहीं थी और टीम कैसे गठित की जा रही है इसको लेकर भी स्प्ष्टता की कमी थी। इस टूर्नामेंट में आने से पहले लय में होना और खुद को एकजुट करना भी जरूरी है क्योंकि टीम के तौर पर भारत ने काफी समय से टी20 टूर्नामेंट नहीं खेला है। उन्होंने कुछ अभ्यास मैच खेले थे, उसमें टीम ने शानदार खेल दिखाया था। वे शीर्ष क्रम में बदलाव करते रहे और जब वास्तविक टूर्नामेंट में आए तो यह टीम के लिए थोड़ा कठिन था। भारत हमेशा बल्ले से हावी होने वाली टीम है लेकिन जैसे ही बल्लेबाजी उन्हें निराश करती है तो परेशानी बढ़ जाती है।

जयवर्धने कहा कि जब आप अन्य सभी गेंदबाजी आक्रमणों से तुलना करते हैं तो आपको लगता है कि भारत उसके आस-पास कहीं नहीं है।  उनके पास कुछ आक्रामक गेंदबाज हैं लेकिन यह उनकी बल्लेबाजी है कि जिससे वह दूसरी टीमों पर हावी होने के लिए निर्भर रहते हैं और जब ऐसा नहीं हो रहा है तो यह चिंता का विषय है। जयवर्धने से जब ‘स्पष्टता' का मतलब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए, स्पष्टता यह है कि आपके लिए पारी को शुरू करने के मामले में सबसे अच्छा विकल्प कौन है। आप उससे विस्फोटक शुरुआत को कैसे प्राप्त करने जा रहे हैं और रन गति को बढ़ाने के लिए मध्यक्रम में किसका इस्तेमाल करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News