जयवर्धने बोले- IPL ऑक्शन 2021 में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का ना चुना जाना एक बड़ा मैसेज

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 05:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि ये दुखद है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की मिनी ऑक्शन में एक भी श्रीलंकाई खिलाड़ी को नहीं चुका गया। उन्होंने कहा, ये एक बड़ा मैसेज है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अपने खेल को सुधारने की जरूरत है। 

लसिथ मलिंगा के संन्यास लेने के फैसले और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नीलामी के आगे इसुरु उदाना को रिलीज करने के फैसले का मतलब है कि श्रीलंका का कोई भी खिलाड़ी अपने इतिहास में पहली बार लीग का हिस्सा नहीं होगा। उडाना, कुसल परेरा और थिसारा परेरा नीलामी का हिस्सा थे, लेकिन सभी अनसोल्ड हो गए जबकि रोकी जाफना लेग स्पिनर विजयकांत विलासंती ने उन 298 खिलाड़ियों में से एक बना दिया जिन्हें नीलामी के लिए चुना गया था। 

जयवर्धने ने इस बारे में बात करते हुए एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा, मुझे लगता है कि हमारे पास अभी भी प्रतिनिधित्व है, इसलिए हम खुश हैं (आईपीएल में अपने और संगकारा के बारे में मजाक करते हुए)। लेकिन हां, थोड़ा निराश हूं। मुझे यकीन है कि कुछ लोग रडार पर थे, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक कठिन जगह है क्योंकि आप विदेशी खिलाड़ियों के लिए 20-स्लॉट देख रहे हैं और अधिकांश स्लॉट उन तेज गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के लिए हैं, जिनकी मुझे लगता है कि श्रीलंका में कमी है। 

उन्होंने आगे कहा, लेकिन मुझे यकीन है कि युवा पीढ़ी इसके माध्यम से आगे आएगी और तब तक यह निराशाजनक है, लेकिन यह वही है। आईपीएल एक ऐसी जगह है जहां आप कोशिश करते हैं और विश्व से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों आते हैं और खेलते हैं। यह श्रीलंकाई खिलाड़ियों के लिए अच्छा खेल है कि वे अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाएं, प्रतिस्पर्धात्मक हों, जिससे वे आईपीएल का हिस्सा बन सकते हैं। 

Content Writer

Sanjeev