जीव, ज्योति और विश्व के शीर्ष सितारे लीजेंड्स टूर में करेंगे प्रतिस्पर्धा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 08:26 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के प्रसिद्ध गोल्फ खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह, ज्योति रंधावा सहित दुनिया भर के 64 गोल्फर एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स गोल्फ चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। 5 लाख अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाला यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से एक सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में खेला जाएगा। लीजेंड्स टूर पर भारत का पहला गोल्फ टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट का हिस्सा न्यूजीलैंड के पूर्व यूएस ओपन चैंपियन माइकल कैंपबेल भी होंगे। टूर्नामेंट के विजेता को 74 हजार 250 अमेरिकी डॉलर, उपविजेता को 49 हजार अमेरिकी डॉलर तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले को 32 हजार 700 अमेरिकी डॉलर मिलेंगे। 

 

प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) द्वारा सह-स्वीकृत इस टूर्नामेंट की मेजबानी जीव मिल्खा सिंह कर रहे है। इस टूर्नामेंट में 17 देशों के 64 गोल्फर भाग लेंगे। इसमें जीव और रंधावा सहित नौ भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। आज यहां लीजेंड्स टूर टूर्नामेंट के उद्घाटन के अवसर जीव मिल्खा सिंह ने बिंदास अंदाज में कहा कि मैं मेजबान हूं इसलिए चाहूंगा कि टूर्नामेंट मैं ही जीतू। उन्होंने कहा कि यह देश के गोल्फरों और विश्व गोल्फ के लिए बहुत अच्छा है। अमूमन 40 या 45 की उम्र तक गोल्फ करियर खत्म हो जाता है, लेकिन लीजेंड्स टूर के साथ आप 50 से 60 वर्ष तक गोल्फ को करियर के तौर पर खेल सकते हैं।

 


टूर्नामेंट को लेकर एचएसबीसी इंडिया से संदीप बत्रा और लीजेंड्स टूर और स्टेश्योर ग्रुप के चेयरमैन रयान हॉवसम ने कहा कि भारत में विकसित हो रहे जनसांख्यिकीय वर्ग का एक बड़ा हिस्सा गोल्फ को अपना रहा है और हमारे प्रोफाइल और हमारे खिलाड़ियों के साथ, एचएसबीसी इंडिया लेजेंड्स चैंपियनशिप इसके लिए बिल्कुल उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि भारत एक आर्थिक महाशक्ति है। हम भारत में गोल्फ में भागीदारी को बेहतर बनाने में मदद करना चाहते हैं और भारतीय जनता और पर्यटकों के आनंद के लिए अधिक सुविधाएं बनाने में हितधारकों की सहायता करना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News