जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट : अनिर्बान लहिरी-करनदीप कोचर में टाई

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन प्रसाद) : जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट के चौथे राऊंड में एशिया के नंबर-1 खिलाड़ी अनिर्बान लहिरी व करनदीप कोचर के बीच स्कोर बराबर होने के बाद पहले स्थान के लिए दो प्ले ऑफ खेले गए। विजेता का फैसला नहीं होने पर अब सोमवार को तीसरा प्लेऑफ खेला जाएगा।


चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में खेले जा रहे मुकाबले में करनदीप कोचर ने (76-66-67-68) के साथ 11 अंडर-277 प्वाइंट अर्जित किए। और चौथे राऊंड में 68 अंक हासिल किए। बैंगलोर के अनिर्बान लहिरी ने (70-68-70-69) के साथ 11 अंडर-277 के प्राप्त कर बराबर पर हैं। स्कोर बराबर होने के बाद करनदीप कोचर व अनिर्बान लहिरी के बीच दो प्लेऑफ खेला गया। लेकिन इसमें भी दोनो खिलाड़ी बराबर रहे। 

चौथे राऊंड मुकाबले में करनदीप कोचर 6वें स्थान से शुरूआत किए। लेकिन रविवार को उनके खेल में काफी सुधार आया और सुबह से ही मैच पर पकड़ बना ली थी। करनदीप कोचर ने चौथे,8वें पर 10 से 20 फीट के साथ बर्डी एकत्र की। इसके बाद कोचर ने 15वें हॉल पर बर्डी के लिए भी चौका लगाया। इसके बाद करनदीप ने पीछे मुडकर कर नही देखा 16वें हॉल पर छह से चार फीट पर बंकर शॉट खेले। 17वें हॉल पर भी बोगी बनाने में सफल हुए। 

करनदीप कोचर पी.जी.टी.आई.मेरिट सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होने कहा कि चौथा राऊंड मेरे लिए बेहतर रहा हैं। क्योंकि आज सुबह से मेरी पुटिंग, चिपिंग तथा वेज प्ले टॉप क्लास का था। उन्होंने कहा कि टूर्नामैंट के पहले राऊंड में खराब शुरूआत के बाद मैने वापसी कि हैं जो मेरे लिए बेहतरीन हैं। उन्होने कहा कि मै सुबह बेहतरीन शुरूआत करने की कोशिश करूंगा। 

दूसरी तरफ अनिर्बान लहिरी पहले राऊंड में बेहतरीन शुरूआत किए। लेकिन दूसरे व तीसरे राऊंड में तीसरे स्थान पर चले गए थे। अनिर्बान के लिए चौथा राऊंड बेहतर रहा। उन्होने बताया कि रविवार को उन्होंने 13वां, 15वां तथा 16वां हॉल काफी बेहतरीन खेला जिसके कारण वह विनिंग पोजिशन में पहुुंच सके। अनिर्बान ने कहा कि कोचर के खेल से मैं काफी प्रभावित हुआ। इस खिलाड़ी ने टूर्नामैंट में धीमी शुरूआत की थी। लेकिन फाइनल राऊंड में पहले स्थान के लिए भिड़ रहा हूं। 

इसके साथ ही गुरूग्राम के मनू गंडास ने चौथे राऊंड में 66 प्वाइंट तथा पटना के अमन राज ने 70 प्वाइंट के साथ 10 अंडर-278 के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। जबकि चंडीगढ़ के गोल्फर अक्षय शर्मा जो दूसरे तथा तीसरे राऊंड में पहले स्थान पर कायम थे। उनके लिए चौथा राऊंड बेहतरीन नही रहा। उन्होने चौथे राऊंड में 74 अंकों के साथ गुरूग्राम के वीर अहलावत के 72 अंको के साथ 8 अंडर-280 प्वाइंट के साथ संयुक्त रूप से 5वें स्थान पर हैं। 

बेहतरीन गोल्फर रहे पीछे
एस.एस.पी.चौरसिया (69) प्वाइंट व उद्यन माने (74) प्वाइंट के साथ 4 अंडर-284 अंकों के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान। इसके साथ ही ज्योति रंधावा (71) प्वाइंट के साथ 2 ओवर-290 अंकों के साथ 29वें स्थान तथा गगनजीत भुल्लर 73 प्वाइंट के साथ 3 ओवर-291 अंको के साथ 33वें स्थान पर रहे।

Jasmeet