जेहान दारुवाला की अबू धाबी ग्रां प्री में बड़ी जीत

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 07:41 PM (IST)

अबू धाबी : रेड बुल रेसिंग जूनियर टीम का हिस्सा रहे भारत के रेसिंग स्टार जेहान दारुवाला ने शनिवार को यस मरीना सर्किट में फॉर्मूला दो में बड़ी जीत हासिल की। फॉर्मूला एक अबू धाबी ग्रां प्री के लिए मेन सपोर्ट दौड़ में जेहान ने पहले पोल पर शुरुआत की और अत्यधिक दबाव का सामना करने के बावजूद इस साल फॉर्मूला दो में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वह 5वीं बार पोडियम (शीर्ष तीन) में पहुंचे।

जेहान ने शानदार शुरुआत की और 5.281 किमी सर्किट के कॉर्नर एक तक शॉर्ट रन डाऊन में अपनी बढ़त बनाए रखी। इस दौरान डैन टिक्टम चौथे स्थान पर खिसक गए, जबकि फेलिप ड्रगोविच तीसरे से शुरू होकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए। फिर ड्रगोविच ने जेहान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

ब्राजीलियाई ड्रगोविच पहले लैप में दो बार जेहान को पीछे छोडऩे में कामयाब रहे, लेकिन जेहान ने अंतत: चतुराई के साथ पकड़ बना ली और पहले नंबर पर दौड़ समाप्त की। जेहान ने आराम से दो सैकेंड के अंतर से ड्रगोविच से रेस जीत ली। चैंपियनशिप लीडर ऑस्कर पियास्त्री 2021 फॉर्मूला दो दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे। उल्लेखनीय है कि दूसरी दौड़ के स्टार्ट प्वाइंट पर मौजूदा दौड़ के टॉप टेन के स्थान को बदल दिया जाएगा, जिसका मतलब है कि जेहान को अब 10वें नंबर से शुरुआत करनी होगी। 

जेहान ने दो वर्षों में फॉर्मूला दो दौड़ में अपनी तीसरी जीत के बाद कहा कि सप्ताहांत के शुरुआती हिस्से में संघर्ष करने के बाद यहां जीतना शानदार है। मैं पहले कुछ लैप्स में और बाद में काफी दबाव में था, लेकिन मैं आश्वस्त रहा और सच में रेसिंग का बहुत आनंद लिया। यह टीम के लिए एक अच्छा परिणाम है, इसलिए उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने ऐसा करने के लिए कड़ी मेहनत की है। अगली दौड़ में दसवे पोल से शुरुआत करना कठिन होगा, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।

Content Writer

Jasmeet