Oops Moment के कारण चर्चित टेनिस प्लेयर जेलिना ने 2 साल में घटाया 44 किलो वजन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 08:26 PM (IST)

जालन्धर : ऑस्ट्रेलिया की पूर्व टेनिस प्लेयर जेलिना डोकिक ने दो साल में 44 किलोग्राम वजन कम कर सबको चौका दिया है। 2017 की शुरुआत में जेलिना का वजन करीब 120 किलोग्राम हो गया था। जनतक जगहों पर जब वेट बढऩे के कारण उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा तो उन्होंने इसे कम करने का फैसला लिया। जेलिना अपने टेनिस करियर में भले ही कुछ ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाई लेकिन करियर दौरान उनकी एक Oops Moment  की फोटो बेहद चर्चित हुई थी, जोकि बहस का विषय बन गई थी।

बीते दिनों भी ऑस्ट्रेलियन महिला फुटबॉलर प्लेयर टाइला हैरिस की एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें उनकी एक टांग दिख रही थी। सोशल साइट्स पर लोगों ने इसे बेहद गलत मंशा से खींची गई तस्वीर बताया था। ठीक इसी तरह जेलिना को उनकी उक्त फोटो के लिए सोशल साइट्स पर खूब फब्तियां सहनी पड़ी थीं। बहरहाल सब बाधाओं को पार करने के बाद जेलिना ने एक बार फिर से अपना वजन कम कर लिया है। 

जेलिना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि बाईं ओर की फोटो तब की है जब मैंने वजन घटाने की अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। मैं अस्वस्थ और अनफिी था लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह थी कि मैं बहुत दुखी थी वो भी बिना किसी आत्मविश्वास के। मैं घर से बाहर नहीं जाना चाहती थी और मैंने काम के अवसरों को भी ठुकरा दिया क्योंकि मैं बहुत असुरक्षित और दुखी महसूस करती थी।

जेलिना ने कहा- यह न केवल वजन घटाने के बारे में है, बल्कि एक स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली जीने और स्थायी आदतें विकसित करने के बारे में है। हालांकि मैं किलोग्राम के बारे में ज्यादा बात नहीं करती लेकिन मेरे दूसरे और तीसरे चित्र के बीच मैंने लगभग 20 किलो वजन कम कर लिया है। मुझे उम्मीद है कि मैं आप सभी को प्रेरित कर सकती हूं। मैं अपने वजन घटाने की यात्रा पर आधे रास्ते में हूं और आगे जो भी है उसके बारे में बहुत उत्साहित हूं।

 

किशोर स्टार का करियर चरम पर था जब उन्होंने 1999 में विंबलडन क्वार्टर फाइनल और 2000 में सेमीफाइनल में जगह बनाई, उसके बाद 2002 फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। शीर्ष रैंकिंग से बाहर होने के बाद उसने 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए 2009 में वापसी की।

 

Jasmeet