WPL 2023: रोमांचक जीत के बाद जेमिमाह रोड्रिग्स बोली- मैं जिस तरह से आउट हुई उससे निराश थी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 10:51 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग 2023 में अपनी जीत की गति को बनाए रखा और सोमवार 13 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर रोमांचक जीत हासिल की। दोनों पक्षों ने नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में मैच खेला जिसमें स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी महिला टीम को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और दिल्ली ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। 

बैंगलोर के पास खेल जीतने का मौका था, लेकिन रेणुका ठाकुर की खेल की अंतिम गेंद पर जेस जोनासेन के छक्के ने कैपिटल को टूर्नामेंट की चौथी जीत दिलाई और आरसीबी के खिलाफ उनकी दूसरी जीत। उप-कप्तान जेमिमा रोड्रिग्स ने लक्ष्य का पीछा करने में दिल्ली की और से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन दुर्भाग्य से खेल के एक महत्वपूर्ण बिंदु पर आउट हो गई। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मैं इसे खत्म करना चाहती थी। 

रोड्रिग्स ने कहा, 'मैं इसे खत्म करना चाहती थी, मैं जिस तरह से आउट हुई उससे निराश थी लेकिन जिस तरह से जेजे आई और उन सीमाओं को मारा। ये वे मैच हैं जिनके लिए हम जीते हैं। मुझे लगता है कि हमारे लिए परखना बहुत जरूरी है तभी हमारे चरित्र की परीक्षा होती है। यह अच्छा है कि हमें लीग चरण में इस तरह के मैच मिल रहे हैं, इससे हमें फाइनल की तैयारी में मदद मिलती है।' 

जब कैपिटल्स को खेल जीतने के लिए सिर्फ चार गेंदों पर 7 रन की आवश्यकता थी तो जोनासेन ने खेल को समाप्त करने के लिए एक छक्का और एक चौका लगाया जिससे आरसीबी की टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल करने की उम्मीदें टूट गईं। शिखा पांडे ने गेंदबाजी करते हुए एक आसान कैच छोड़ा। लेकिन 22 वर्षीय रोड्रिग्स ने जोर देकर कहा कि क्षेत्ररक्षण के मामले में उनका पक्ष अभी भी डब्ल्यूपीएल में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। 

रोड्रिग्स ने आगे कहा, 'एक खराब खेल हमें परिभाषित नहीं करता है, हमारी टीम अच्छी क्षेत्ररक्षण कर रही है, यह क्रिकेट में कभी-कभी हो सकता है। यह वही है जो हम आगे करते हैं जो हमें परिभाषित करेगा। हमारे पास दो दिन का आराम है और हम अपनी फील्डिंग पर काम करेंगे। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीमों में से एक है।' 

Content Writer

Sanjeev